'Sai Sarkar' crowned in Chhattisgarh

#SarkarOnIBC24 : छत्तीसगढ़ में हुई ‘साय सरकार’ की ताजपोशी, केंद्रीय नेतृत्व और दिग्गज नेता बने खास पल के गवाह

#SarkarOnIBC24 : छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा के लिए नई सरकार का शपथ ग्रहण आज पूरा हुआ। रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में हुए भव्य

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2023 / 11:33 PM IST, Published Date : December 13, 2023/11:33 pm IST

रायपुर : #SarkarOnIBC24 : छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा के लिए नई सरकार का शपथ ग्रहण आज पूरा हुआ। रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में हुए भव्य आयोजन में सीएम विष्णुदेव साय और डिप्टी CM के तौर पर अरुण साव और विजय शर्मा ने शपथ ली। केंद्रीय नेतृत्व के साथ तमाम राज्यों के दिग्गज नेता इस खास पल के गवाह बने।

इस शपथ ग्रहण के साथ ही छत्तीसगढ़ में साय सरकार का कार्यकाल शुरू हो गया है। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने CM विष्णुदेव साय और दोनों डिप्टी सीएम अरूण साव और विजय शर्मा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रदेश में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद सरकार के शपथ ग्रहण के इस भव्य कार्यक्रम में मेहमान के तौर पर तमाम दिग्गज नेता पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के CM ने भी शिरकत की।

यह भी पढ़ें : CM Vishnu Deo Sai: आ गए विष्णु ‘चक्रधारी’..अब चुनौतियों की बारी! साय सरकार की प्राथमिकता क्या होगी? 

#SarkarOnIBC24 : मंच पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह की कुर्सियां अगल-बगल ही थीं। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी मंच पर दिखाई दिए। शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल से हाथ भी मिलाया।

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए प्रदेश के कोने कोने से लोग पहुंचे। सीएम और डिप्टी सीएम के गृह जिले से भी लोग पहुंचे। यहां जश्न जैसा माहौल था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp