नक्सली हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद |

नक्सली हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद

नक्सली हमले में सीआरपीएफ का जवान शहीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 31, 2021/8:28 pm IST

रायपुर, 31 दिसंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडो की मौत हो गयी है । पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पालाचलमा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 208 कोबरा बटालियन के जवान विरेंद्र सिंह की मौत हो गयी ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था और दल जब पालाचलमा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी। इस घटना में सिंह के सीने में गोली लगी। उनहोंने बताया कि वहीं सुरक्षा बलों ने भी नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद सिंह को जंगल से बाहर निकाला गया और किस्टाराम के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ ​अभियान जारी है।

राज्य के दक्षिण इलाके बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में बड़ी संख्या में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है।

भाषा संजीव संजीव रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)