Dengue wreaked havoc...more than 12 wards became hotspots

Raigarh News: डेंगू ने बरपाया कहर…12 से अधिक वार्ड बने हॉटस्पॉट, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

Raigarh News: डेंगू ने बरपाया कहर...12 से अधिक वार्ड बने हॉटस्पॉट, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2023 / 04:53 PM IST, Published Date : October 16, 2023/4:19 pm IST

अविनाश पाठक, रायगढ़:

Dengue Wreaked Havoc: रायगढ़ जिले में डेंगू ने इस साल पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं। जानकर हैरानी होगी कि डेंगू पीड़ितों की संख्या के मामले में रायगढ़ जिला पूरे प्रदेश में टॉप पर है। दो महीनों के भीतर जिले में डेंगू प्रभावित मरीजों की संख्या 1140 पार कर चुकी है। जिले में औसतन हर दिन डेंगू के 15 केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इधर अव्यवस्था और लापरवाही को लेकर विपक्ष राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग को दोषी ठहरा रहा है।

Read More: Vidisha News: चैन स्नैचिंग के दो अंतर्राज्यीय लुटेरों को गिरफ्तार कर निकाला जुलूस, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

औसतन 15 डेंगू पॉजिटिव

दरअसल रायगढ़ जिला पिछले तीन चार सालों से लगातार डेंगू की चपेट में आता रहा है। लेकिन इस बार डेंगू ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। जिले में डेंगू प्रभावितों की संख्या 1140 पार हो चुकी है। डेंगू के केसे उन्हीं इलाकों से आ रहे हैं जहां बीते सालों में डेंगू का प्रकोप फैलता जा रहा है। पिछले दस दिन से शहर में औसतन 15 केस डेंगू पॉजिटिव आ रहे हैं।

Read More: Pension Hike: पेंशनर्स के लिए खुशखबरी, इन लोगों की बढ़ने जा रही राशि, खाते में आएंगे 25000 रुपए

Dengue Wreaked Havoc: इतना ही नहीं शहर के बापू नगर, पुरानी बस्ती, मधुबनपारा, बैकुंठपुर, राजीवनगर, कोतरारोड, संजय मार्केट, इंदिरा नगर जैसे दर्जन भर वार्ड इस साल डेंगू के हॉट स्पॉट बने हुए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य़ विभाग ने इन इलाकों में अलर्ट जारी किया है। इधर बढते केसे और अव्यवस्था को लेकर विपक्ष में बैठी भाजपा सरकार सवाल उठा रही है। भाजपा का आरोप है कि लगातार बढते केसे के बाद भी जिला प्रशासन गंभीर नहीं हैं जिसकी वजह से मरीजों की संख्या कम होने की बजाए और बढ़ रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers