CG Politics

CG Politics: विधायक का ‘हाले लुइया’ BJP क्यों हमलावर? कविता लहरे के वायरल वीडियो का क्या कोई धर्मांतरण कनेक्शन है?

CG Politics: विधायक का 'हाले लुइया' BJP क्यों हमलावर? कविता लहरे के वायरल वीडियो का क्या कोई धर्मांतरण कनेक्शन है?

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : February 26, 2024/11:42 pm IST

रायपुर: CG Politics छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण और धर्मांतरण की वजह से कई इलाकों में डेमोग्राफिक बदलाव के षड़यंत्र किए जाने के आरोपों पर कई बार सियासी आरोप-प्रत्यारोप होते रहे हैं…लेकिन इस बार एक वीडियो सामने आने के बादधर्मांतरण को बढ़ावा देने के आरोप सीधे-सीधे एक चुने हुए जनप्रतिनिधी पर लगे हैं। बिलाईगढ़ से कांग्रेस विधायक कविता प्राणलहरे के एक वीडियो को जारी करते हुए बीजेपी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण और धर्मांतरण को बढ़ावा देने वाली पार्टी करार दिया है तो कांग्रेस ने बेवजह चुनावी दौर में प्रदेश में धर्म के नाम पर समाज को बांटने, कांग्रेस विधायक को बदनाम करने के षड़यंत्र का आरोप लगाया है। सवाल है क्या विधायक का ये वीडियो धर्म विशेष का, पादरी विशेष का प्रचार करने की प्लानिंग से बनाया गया।

Read More: CG IAS Transfer: IAS अफसरों का तबादला, एक साथ आधा दर्जन अधिकारियों को किया गया इधर से उधर, आदेश जारी 

CG Politics ये उसी वायरल वीडियो के अंश हैं, जिसमें बिलाईगढ़ से कांग्रेसी विधायक कविता प्राणलहरे एक इसाई धर्मसभा के मंच पर सार्वजनिक तौर पर “हाला लुईया” कहती, वहां खड़े पादरी के चरणों में प्रणाम करती, उनकी 2022 में करवाई गई प्रेयर और भविष्यवाणी से, उनके आशीर्वाद से ही सारी बाधाएं दूर हुईं और वो विधायक बन पाईं, ये कहती दिखाई-सुनाई पड़ीं। बड़ी बात ये कि जिन ‘पप्पा जी’ के विधायक जी पैर छू रही हैं, उनपर महिलाओं-युवतियों से रेप और धर्मांतरण के संगीन आरोप लगे हुए हैं, तो वहीं कांग्रेस MLA कविता प्राणलहरे ने सफाई में कहा कि ये वीडियो जालंधर का है जिसे BJP बेवजह बड़ा मुद्दा बना रही है, विधायक का तर्क है कि वो राम मंदिर समेत सभी धर्मस्थल जाती हैं, लेकिन बीजेपी षड़यंत्रपूर्वक चुने हुए जनप्रतिनिधि को लज्जित करने पर तुली है। विधायक कविता का दावा है कि वो हिंदू हैं, सतनामी समाज की बेटी हैं।

Read More: Lok Sabha Chunav 2024 : वायनाड नहीं बल्कि इस बार इन 2 सीटों से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी! सामने आई ये वजह..

छग BJP ने कांग्रेस विधायक का ये वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस पर धर्मांतरण-तुष्टीकरण के आरोप लगाए। वहीं, बीजेपी पर पलटवार में PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि BJP चाहती है कि लोग राम के अलावा किसी का नाम ही न लें, चर्च तो PM मोदी भी जाते हैं,पादरी से मिलते हैं, मोदी मिले तो सही, हमारे MLA मिले तो गलत।

Read More: Lok Sabha Chunav 2024 : वायनाड नहीं बल्कि इस बार इन 2 सीटों से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी! सामने आई ये वजह..

वैसे, कांग्रेस-बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर जारी सियासी आरोप-प्रत्यारोप से इतर जनता के मन में कुछ सीधे सवाल हैं। सोमवार सुबह जब IBC24 पर कांग्रेस विधायक कविता प्राणलहरे को उनका पक्ष जानने, उनसे सवाल पूछे गए तो वो बीच में ही उठकर चली गईं। दरअसल,यहां सवाल है एक चुने हुए जनप्रतिनिधि का किसी सार्वजनिक मंच पर ये दावा कि वो पप्पा जी की भविष्यवाणी और प्रेयर के बूते ही चुनाव जीती हैं। उन्हीं ने सारे कंटक हटाए हैं। सवाल ये भी कि विधायक सार्वजनिक मंच पर जिनके पैर छू रही हैं, उस पादरी पर रेप और धर्मांतरण के संगीन आरोप हैं। सवाल ये भी क्या इस वीडियो को धर्मांतरण को बढ़ावा देने, उसका प्रचार करने के तौरपर नहीं लिया जाएगा?

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp