Dozens of cows died due to eating contaminated food

Bhatapara News: दूषित खाना खाने से हुई दर्जनों गायों की मौत, भाजयुमो व ग्रामीणों ने चक्काजाम कर की इस चीज की मांग

Bhatapara News: दूषित खाना खाने से हुई दर्जनों गायों की मौत, भाजयुमो व ग्रामीणों ने चक्काजाम कर की इस चीज की मांग

Edited By :   Modified Date:  September 30, 2023 / 06:04 PM IST, Published Date : September 30, 2023/6:04 pm IST

कोमल शर्मा, भाटापारा:

Cows Death: दूषित पदार्थ खाने से तरेंगा के दर्जनों गायों की मौत हो गई और 12 अधिक गायों की हालत गम्भीर है। इसके मुआवजे व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजयुमो व ग्रामीणों ने भाटापारा- लिमतरा मार्ग में तरेंगा के पास चक्काजाम कर दिया।

Read More: #IBC24MindSummit: कांग्रेस नेता सुबोध हरितवाल ने गिनाए कांग्रेस के काम, तो भाजपा नेताओं की बोलती बंद

दोषियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

बता दें समीपस्त ग्राम तरेंगा के मवेसी सुमा भाटा में बड़ी संख्या में मृत अवस्था में होने व जो घरों में पशु है उन्हें भी उठने में परेशानी हो रही। तथा गिरने की जानकारी पशु मालिको को मिली। तो इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी गई लेकिन इस ओर समय पर ध्यान नहीं दिया गया जिससे नाराज ग्रामीण व भाजपा के नेता व कार्यकर्ताओं ने तरेंगा के पास मुख्य मार्ग में चक्का जाम कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। इसके साथ ही पशुपालक मुआवजा एवं बीमार पशुओं के इलाज की मांग करने लगे।

Read More: भारतीय वायु सेना के एयर क्राफ्ट्स ने बांधा रोमांचक समा, भोपाल में हुआ ऐतिहासिक उत्सव… 

इस वजह से हुई मौत

चक्काजाम की खबर लगते ही ग्रामीण व शहर की टीम दलबल के साथ पहुंची एवं एसडीएम के समझाइस तथा उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद चक्काजाम खुलवाया गया । उक्त सम्बन्ध में जिला पंचायत में कृषि विभाग के पूर्व सभापति भाजपा नेता अश्वनी शर्मा ने आरोप लगाया कि 2 दिन पूर्व सुमाभाटा में हुए कार्यक्रम में बचे हुए खाने को खुले में फेंका गया है जिसके सेवन से यह घटना घटी है।

Read More: Rajasthan Assembly Elections 2023 : राजस्थान में कई सीटों पर नए चेहरों को उतारेगी BJP? नामों को लेकर फंसा पेंच, आज दिल्ली में होगा मंथन…

Cows Death: जबकि श्रम मण्डल छत्तीसगढ़ शासन के सदस्य सतीश अग्रवाल ने चक्काजाम करने को राजनीति बताया और कहा कि पशु चिकित्सक की टीम लगी हुई है एवं प्रशासनिक अमला भी पूरे मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp