Electricity rate will not increase in Chhattisgarh next year, CSPDCL sent

प्रदेश में अगले साल नहीं बढ़ेगी बिजली की दर, CSPDCL ने विद्युत नियामक आयोग को भेजा प्रस्ताव

Electricity rate in Chhattisgarh : बिजली कंपनी ने नियामक आयोग को दिए प्रस्ताव में किसी भी प्रकार के बिजली दरों में बढ़ोतरी की आवश्यकता नही

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 02:23 PM IST, Published Date : December 19, 2022/2:20 pm IST

रायपुर : Electricity rate in Chhattisgarh : CSPDCL यानि छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अपना प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग के पास भेजा है। इस प्रस्ताव में उन्होंने अगले साल बिजली दरों में बढ़ोतरी ना करने की बात कही है। CSPDCL के मुताबिक इस साल उसे बिजली आपूर्ति के लिए 19 हज़ार 3 सौ 44 करोड़ रुपए के राजस्व की ज़रूरत होगी, जबकि उसे मौजूदा विद्युत दर से क़रीब 15 हज़ार 5 सौ 81 करोड़ रुपए राजस्व मिलने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें : देश में शराबबंदी होने पर ही रुकेगी अवैध बिक्री, कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ने इस वजह से कहि ये बात 

CSPDCL को क़रीब 3763 करोड़ रुपए के राजस्व का हुआ शुद्ध

Electricity rate in Chhattisgarh :  यानि इस साल CSPDCL को क़रीब 3763 करोड़ रुपए के राजस्व का शुद्ध लाभ होने वाला है। हालांकि पिछले सालों के लगभग 6134 करोड़ रुपए के नुकसान को समाहित करने के बाद बिजली विकरण कंपनी 2371 करोड़ रुपए के घाटे में रहेगी। लेकिन इन सबके बावजूद चुनावी वर्ष होने के कारण बिजली कंपनी ने नियामक आयोग को दिए प्रस्ताव में किसी भी प्रकार के बिजली दरों में बढ़ोतरी की आवश्यकता नही बताई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें