Mahasamund Lok Sabha Chunav 2024 : EVM मशीन हुई ख़राब, एक घंटे से चिलचिलाती धूप में परेशान हो रहे मतदाता, सांसद प्रत्याशी पहुंचे मतदान केंद्र | EVM machine broke down Rajim

Mahasamund Lok Sabha Chunav 2024 : EVM मशीन हुई ख़राब, एक घंटे से चिलचिलाती धूप में परेशान हो रहे मतदाता, सांसद प्रत्याशी पहुंचे मतदान केंद्र

Mahasamund Lok Sabha Chunav 2024 : महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के राजिम में मतदान केंद्र क्रमांक 94 में पिछले एक घंटे से EVM मशीन ख़राब है।

Edited By :   Modified Date:  April 26, 2024 / 12:42 PM IST, Published Date : April 26, 2024/12:42 pm IST

राजिम : Mahasamund Lok Sabha Chunav 2024 :  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीट पर शुक्रवार को मतदान शुरू हो चूका है। दूसरे चरण में केरल की वायनाड लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां से कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं। केरल की सभी 20 सीट के अलावा कर्नाटक की 28 में से 14 सीट, राजस्थान की 13 सीट, महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीट, मध्य प्रदेश की छह सीट, असम एवं बिहार की पांच-पांच सीट, छत्तीसगढ़ एवं पश्चिम बंगाल की तीन-तीन सीट और मणिपुर, त्रिपुरा एवं जम्मू-कश्मीर में एक-एक सीट पर शुक्रवार को मतदान हो रहा है।

यह भी पढ़ें : गरियाबंद में चुनाव ड्यूटी में लगे जवान ने खुद की राइफल से मारी गोली, मौके पर हुई मौत 

एक घंटे से ख़राब है EVM मशीन

Mahasamund Lok Sabha Chunav 2024 :  छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर भी आज लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इसी बीच महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के राजिम से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है यहां मतदान केंद्र क्रमांक 94 में पिछले एक घंटे से EVM मशीन ख़राब है। EVM मशीन ख़राब होने के चलते मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मशीन ख़राब होने की सुचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और जिला प्रशासन की टीम EVM मशीन को ठीक करने में जुटे है। वहीं मशीन ख़राब होने सूचना मिलते ही सांसद प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू मतदान केंद्र पहुंचे हैं और मौके का जायजा लिया।

1202 उम्मीदवारों की तय होगी किस्मत

Mahasamund Lok Sabha Chunav 2024 :  दूसरे चरण में 1202 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 1098 पुरूष एवं 102 महिलाएं हैं। मतदान एवं सुरक्षाकर्मियों की आवाजाही के वास्ते कम से कम तीन हेलीकॉप्टरों, चार विशेष ट्रेनों एवं 80000 वाहनों को लगाया गया है। कांग्रेस नेता शशि थरूर, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, अभिनय से राजनीति में आये अरुण गोविल, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के भाई डीके सुरेश (कांग्रेस), कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (जनता दल-सेक्युलर) प्रमुख उम्मीदवारों की सूची में शामिल हैं। वहीं भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी, ओम बिरला और गजेंद्र सिंह शेखावत अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों से लगातार तीसरी जीत की उम्मीद लगाये हुए हैं।

यह भी पढ़ें : CG Lok Sabha Election Vote Percentage: 4 घंटे में मतदान के मामले में आगे निकला कांकेर, छत्तीसगढ़ में अब तक 35.47 % मतदाताओं ने डाला वोट, जानें सीटवार स्थिति 

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

Mahasamund Lok Sabha Chunav 2024 :  दूसरे चरण में राहुल, वायनाड से मौजूदा सांसद हैं और उनका मुकाबला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की एनी राजा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के के. सुरेंद्रन से है। शशि थरूर, चौथी बार तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में हैं और उनका मुकाबला भाजपा के चंद्रशेखर व मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पन्नियन रवींद्रन से है। मथुरा लोकसभा सीट पर 2014 से भाजपा का पताका फहरा रही हेमा मालिनी का मुकाबला कांग्रेस के मुकेश धनगर से हैं जबकि कोटा से दो बार के सांसद ओम बिरला को कांग्रेस के प्रह्लाद गुंजल चुनौती दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री शेखावत जोधपुर सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार करण सिंह उचियारदा से है। बेंगलुरू दक्षिण से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या का मुकाबला कांग्रेस की सौम्या रेड्डी से होगा। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल 30 साल से अधिक समय से भाजपा का गढ़ रहे राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे हैं। टीवी सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम का चरित्र निभाने वाले अरुण गोविल का मेरठ लोकसभा सीट पर मुकाबला बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के देवव्रत कुमार त्यागी और समाजवादी पार्टी (सपा) की सुनीता वर्मा से है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers