Fake lawyer arrested in raipur

बड़े टेंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला फर्जी वकील गिरफ्तार, साथी की तलाश में जुटी पुलिस

Fake lawyer arrested : पुलिस ने देर रात एक फर्जी वकील को गिरफ्तार किया है। यह वकील छत्तीसगढ़ समेत दुसरे राज्यो के करीब 150 लोगो

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2022 / 07:33 AM IST, Published Date : December 12, 2022/7:33 am IST

रायपुर : Fake lawyer arrested : पुलिस ने देर रात एक फर्जी वकील को गिरफ्तार किया है। यह वकील छत्तीसगढ़ समेत दुसरे राज्यो के करीब 150 लोगो को टेंडर दिलाने के नाम पर करोडो रूपयो की ठगी को अंजाम देकर फरार था। पुलिस के मुताबिक फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी अपने साथी सूरज विश्वकर्मा के साथ मिलकर लोगो को दिल्ली, महाराष्ट्र, उडीसा में बड़े टेंडर दिलवाने का झांसा देकर करोडो रूपये ठगी करके फरार था।

यह भी पढ़ें : अदालत 10 मिनट में पूरी करे जमानत याचिका पर सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने दिए निर्देश 

कई लोगों ने दर्ज करवाई थी शिकायत

Fake lawyer arrested : बताया जा रहा है कि आरोपी फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा द्वारा ठगी के शिकार मनीष मिश्रा और शांतुनु मिश्रा समेत कई लोगो ने गंज थाने में अपहरण और अवैध वसुली की शिकायत भी दर्ज करवाई थी। उसके बाद भी आरोपी फर्जी वकील अपने साथी के सूरज विश्वकर्मा के साथ मिलकर देवपुरी स्थित रियो टॉवर में एक ऑफिस खोलकर लोगो के साथ फर्जीवाडा कर रहा था।

यह भी पढ़ें : गेहूं चोरी करना पड़ा भारी ! आरोपी को चलते ट्रक के बोनट से बांधा, फिर उसके बाद… 

पुलिस ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

Fake lawyer arrested : पुलिस के मुताबिक भिलाई के इंजीनियर अनिल बंछोर ने टिकरापारा थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि दिल्ली में 20 करोड़ का टेंडर दिलवाने के नाम पर अभी तक 18 लाख रुपए ले चुका है, लेकिन कोई काम नही दिलवाया। जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो शिकायत सही पा जाने पर आरोपी को पूछताछ के लिए थीं बुलाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया।

आऱोपी फर्जी वकील देवनारायण सिन्हा करीब 150 लोगों के साथ 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी को अंजाम दे चुका है। फिलहाल टिकरापारा थाना पुलिस आरोपी वकील को गिरफ्तार कर उसके फरार साथी सूरज विश्नकर्मा की तलाश में जुटी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers