Farmers Suffer for Pesticides in Chhattisgarh

खाद की किल्लत से जूझ रहे किसान, ना ये मांग नई है…ना ये समस्या, फिर भी नहीं खोजा जा रहा समाधान

खाद की किल्लत से जूझ रहे किसान, ना ये मांग नई है...ना ये समस्या! Farmers Suffer for Pesticides in Chhattisgarh

Edited By: , June 26, 2022 / 06:33 AM IST

रायपुर: Farmers Suffer for Pesticides मॉनसून आ चुका है, बुआई की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं और प्रदेश खाद की किल्लत से जूझ रहा है। किसानों की समस्या गंभीर है और दुर्भाग्य ये है कि इसका समाधान तो नहीं खोजा जा रहा है, अलबत्ता इस पर राजनीति भरपूर हो रही है।

Read More: शिवसेना में राजनीतिक संकट सच और झूठ की लड़ाई, लेकिन जीतेंगे तो हम ही: मंत्री आदित्य ठाकरे

Farmers Suffer for Pesticides आज 25 जून है, आज ही के दिन साल 1975 में देश में आपातकाल लगाया गया था । इस मौके पर आज राजनांदगांव में बीजेपी ने कालादिवस मनाया। बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया, प्रदेश में खाद की कमी को लेकर नारेबाजी की, एक सप्ताह के भीतर खाद उपलब्ध कराने की मांग की।

Read More: फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी को देखते हुए इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये निर्देश

वैसे ना ये मांग नई है और ना ये समस्या, खाद की किल्लत पर दो महीनों से बात हो रही है और सिर्फ बात ही हो रही है। बीजेपी राज्य सरकार पर तोहमत लगा रही है और राज्य सरकार केंद्र पर आरोप लगा रही है। तो ये थे आरोप, और आरोपों के जवाब। असली मुद्दा खाद का है, जो मिल नहीं रहा है और किसान परेशान है।

Read More: चाय नहीं, लस्सी और सत्तू पीजिए, लोगों को मिलेगा रोजगार, अर्थव्यवस्था भी होगी मजबूत, इस देश की सरकार ने लोगों को दी नसीहत

 

#HarGharTiranga