पूर्व IAS विवेक ढांड का छग नवाचार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में थी साय सरकार |

पूर्व IAS विवेक ढांड का छग नवाचार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में थी साय सरकार

Former IAS Vivek Dhand resigns : दरअसल, भाजपा छग नवाचार आयोग को ही औचित्यहीन मान रही थी, इसके अलावा भाजपा ने आरोपपत्र में कई अफसरों पर संगीन आरोप लगाए थे।

Edited By :   Modified Date:  January 5, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : January 5, 2024/6:30 pm IST

रायपुर। छग नवाचार आयोग के अध्यक्ष पूर्व आईएएस विवेक ढांड ने नाटकीय ढंग से अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के अनुसार साय सरकार बड़ी कार्रवाई की तैयारी में थी। उसके पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य सचिव को सौंप दिया है। दरअसल, भाजपा छग नवाचार आयोग को ही औचित्यहीन मान रही थी, इसके अलावा भाजपा ने आरोपपत्र में कई अफसरों पर संगीन आरोप लगाए थे।

read more:  गरियाबंद समेत इन तीन जिलों के कलेक्टर्स ने संभाला पदभार, राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का रखा लक्ष्य

छत्तीसगढ़ राज्य नवाचार आयोग के अध्यक्ष विवेक ढांड ने आज शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा छत्तीसगढ़ मुख्य सचिव अमिताभ जैन को सौंपा है। भूपेश बघेल सरकार के गठन के दौरान उन्होंने पद भार ग्रहण किया था। नवाचार आयोग के अध्यक्ष विवेक ढांड के 3 फरवरी 2023 को आयोग गठन के दौरान नियुक्ति हुई थी। उन्होंने इस्तीफे देने की वजह व्यक्तिगत कारण बताया है। इसके साथ ही इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार करने का आग्रह किया है।

read more:  छत्तीसगढ़ में 29 राज्य सेवा के अफसरों का तबादला, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश..देखें लिस्ट