Inter state border dispute is being seen again in Devbhog block

Gariyaband news: ओडिशा के इस गांव की दादागिरी, छत्तीसगढ़ की जमीन पर जबरदस्ती कर रहा था ऐसा काम, एक फिर गरमाया सीमा विवाद का मुद्दा

ओडिशा के इस गांव की दादागिरी, छत्तीसगढ़ की जमीन पर जबरदस्ती कर रहा था ऐसा काम, एक फिर गरमाया सीमा विवाद का मुद्दा Inter state border dispute is being seen again in Devbhog block

Edited By :   Modified Date:  March 12, 2023 / 02:50 PM IST, Published Date : March 12, 2023/2:49 pm IST

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ और उड़ीसा के मध्य चल रहे महानदी का जल विवाद फिलहाल तक शांत नहीं हुआ की गरियाबंद जिले के देवभोग ब्लॉक में अंतर राज्य सीमा विवाद फिर देखने को मिल रहा है। ओडिशा के ग्राम पंचायत के द्वारा छत्तीसगढ़ के जमीन पर जबरन मुरम डालकर विवाद को फिर गरमा दिया है। गरियाबंद जिले का देवभोग ब्लॉक तीनों दिशाओं से पड़ोसी राज्य उड़ीसा से घिरा हुआ है, जिसके कारण सीमा का मामला विवाद जन्म लेता है। इसके पहले भी अनेक बार छत्तीसगढ़-उड़ीसा सीमा विवाद सामने देखा गया है।

Read more: 5वीं का छात्र बना हवस का शिकार, 39 साल के युवक ने जबरन बनाया अप्राकृतिक संबंध, फिर… 

देवभोग ब्लॉक के कैंटपदर ग्राम पंचायत के सड़क पर पड़ोसी उड़ीसा राज्य की कुसुमजोर के सरपंच के द्वारा अवैध रूप से छत्तीसगढ़ के सड़क पर जबरन मोरम डालकर फिर से विवाद को जन्म दे दिया है। दरअसल यह सड़क छत्तीसगढ़ की है, लेकिन छत्तीसगढ़ प्रशासन को बिना बताए पड़ोसी उड़ीसा राज्य की सरपंच के द्वारा जबरन छत्तीसगढ़ के सड़क पर मोरम डाल दिया गया है। जिसे लेकर कैटपदर के ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। बीते दिनों कैटपदर के ग्रामीणों के द्वारा सीमा पर पहुंचकर उड़ीसा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर गरियाबंद जिला प्रशासन को इसकी लिखित जानकारी दी गई है।

Read more: रंगपंचमी पर छाई खुमारी, फिल्मी गीतों पर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ थिरकते नजर आए कलेक्टर साहब 

मौके पर पहुंचे देवभोग नायब तहसीलदार ने वस्तु स्थिति का जायजा लेकर विधिवत कार्रवाई करने की बात कह रही है, वहीं ओड़िसा सीना पाली के तहसीलदार उपांजली मांझी ने भी मीडिया को बताया कि जानकारी आपके माध्यम से मिली है। मौके पर जाकर वस्तु स्थिति की जानकारी लेते है, फिर क्लियर बता पाएंगे। बहरहाल देखना होगा ओड़िसा प्रशासन की दादागीरी चलती हैं या छत्तीसगढ़ प्रशासन कोई ठोस कदम उठाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें