Leopard Attacked: घर में घुस कर पिता-पुत्र पर तेंदुआ ने किया हमला, बाहर भागते ही हुई तेंदुए की मौत |

Leopard Attacked: घर में घुस कर पिता-पुत्र पर तेंदुआ ने किया हमला, बाहर भागते ही हुई तेंदुए की मौत

Leopard attacked: गरियाबंद के चिपरी गांव जो कि जगँलों से घिरा है, आज सुबह 6 बजे तेंदुए ने घर में घुसकर पिता पुत्र पर हमला कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 04:43 PM IST, Published Date : September 8, 2023/4:40 pm IST

Leopard attacked: गरियाबंद। जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आयी है। यहां एक तेंदुए ने घर में घुस कर पिता-पुत्र पर हमला कर ​दिया लेकिन हैरानी की बात है कि जिन पर तेंदुए ने हमला किया वे तो घायल हुए हैं और ​अभी उनका इलाज चल रहा है ​लेकिन तेंदुए की मौत हो गई है। घर से कुछ ही दूरी पर तेंदुए का शव मिला है।

मिली जानकारी के अनुसार गरियाबंद के चिपरी गांव जो कि जंगलों से घिरा है, आज सुबह 6 बजे तेंदुए ने घर में घुसकर पिता पुत्र पर हमला कर दिया। जान बचाने पिता पुत्र ने तेंदुए को लाठी डंडों से भगाया, शोर गुल सुनकर उनके पड़ोसी भी पहुंच गए,उन्होंने भी तेंदुए को लाठी डंडों से मार कर भगाया और घायलों को एंबुलेंस बुलवाकर गरियाबंद अस्पताल भेजा गया। मगर इसके बाद घर से कुछ ही दूर पर तेंदुए की लाश पड़ी मिली।

read more:  Digital Payment Easy Tips: अकाउंट में नहीं हो पैसे फिर भी मोबाइल से हो जाएगा आसानी से पेमेंट, अपनाएं ये तरीका..

अब इस मामले में जहां एक ओर वन विभाग ने घायल पिता पुत्र को ईलाज के लिये दो-दो हजार की आर्थिक सहायता राशि देकर इलाज में मदद की है, तो वहीं तेंदूए की मौत का कारण पता लगाते हुए कौन-कौन ग्रामीण तेंदुए को पीटने में शामिल रहे इसका पता लग रही है। वन विभाग के आला अधिकारी एस.डी.ओ. मनोज चंद्राकर एवं डी.एफ.ओ.मनीवाशगंन घटनास्थल पहुंच गये हैं और तेंदुए का पोस्टमार्टम करवा रहे हैं । दरसअल तेन्दुआ वन अधिनियम मे शेड्यूल वन का प्राणी होने के चलते घटना की गंभीरता बढ़ जाती है, दरअसल तेंदुआ की घटती संख्या को देखते हुए विभाग भी इस मामले में काफी सक्रिय है।

read more:Weight Loss Tips : क्या आप भी हैं अपने मोटापे को लेकर परेशान? आज ही अपनांए यह बेहतरीन घरेलू नुस्खे…

 

 
Flowers