Weight Loss Tips

Weight Loss Tips : क्या आप भी हैं अपने मोटापे को लेकर परेशान? आज ही अपनांए यह बेहतरीन घरेलू नुस्खे…

Weight Loss Tips सुबह की शुरुआत करने के लिए आपको कुछ डिटॉक्स ड्रिंक की मदद लेनी चाहिए। ये ड्रिंक्स शरीर से टॉक्सिन को निकालने में मदद करती हैं

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 04:21 PM IST, Published Date : September 8, 2023/4:21 pm IST

Weight Loss Tips : अगर आप रोज सुबह उठ कर कुछ हेल्थी हैबिट्स को फॉलो करते हैं तो आपका पूरा दिन स्ट्रेसफ्री और हैप्पी जाता है साथ ही आपकी हेल्थ भी अच्छी रहती है। लेकिन अगर सुबह ही आप कुछ तला भुना खा लें या फिर कार्बोनेटेड ड्रिंक पी लें तो दिन खराब हो जाता है, ऐसी चीजें खाने पीने से आप दिनभर आलस महसूस करते हैं। सुबह की हेल्दी शुरुआत करने के लिए आपको कुछ डिटॉक्स ड्रिंक की मदद लेनी चाहिए। ये ड्रिंक्स शरीर से टॉक्सिन को निकालने में मदद करती हैं साथ ही वेट लॉस में भी। कई डायटिशियन सुबह ऐसे ड्रिंक पीने की सलाह देते हैं। तो हम आज कुछ ऐसे ही ड्रिंक्स के बारे में बता रहे हैं जो वेट लॉस में आपकी मदद करेंगे।

 

अजवाइन का पानी- Weight Loss Tips

गर्म पानी में एक चम्मच अजवाइन डाल कर पिएं इस से आप महीने में 3-4 किलो कम कर सकते है। कई डायटीशियन वेट लॉस में अजवाइन का पानी पीने की सलाह देते हैं। सुबह खाली पेट अजवाइन का पानी पीने से पेट का फैट कम करने में मदद मिलती है, साथ ही बॉडी फैट भी कम होता है।

Health Benefits Of Drinking Carom Seeds Water Or Ajwain Water, Ajwain Ka  Pani Peene Ke Fayde - अजवाइन का पानी सर्दियों में होता है बेहद फायदेमंद, आप  भी जान लीजिए इसे बनाकर

अदरक की चाय

जब बात हेल्थ बेनिफिट्स की हो तो अदरक की चाय का नाम जरूर आता है। इस चाय को गरमा गर्म परोसा जाता है, कई लोग इसमें शहद डालकर पीते हैं। ये चाय ब्लोटिंग की समस्या और पाचन में मदद करता है। ये ड्रिंक मेटाबॉलिज्म को फास्ट करता है साथ ही सुबह में वेट लॉस के लिए इसे अच्छा माना जाता है। अगर आप वेट लॉस जर्नी पर हैं तो रोजाना सुबह एक कप इस चाय का पीएं, यकीनन आपको अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

Adrak Wali Chai Recipe: अदरक की चाय बनाना नहीं है इतना आसान, यहां से जानें  परफेक्ट रेसिपी -

 

यह भी पढे-Panna Temple Video: मंदिर के गर्भगृह में जबरन घुस गई राजपरिवार की महारानी, खूब किया हंगामा, हुई गिरफ्तार…देखें वीडियो

हल्दी की चाय- Weight Loss Tips

हमारे देश में हल्दी की चाय बेहद पॉपुलर डिटॉक्स ड्रिंक है, सुबह-सुबह हल्दी की चाय पीने से आप फ्रेश महसूस करते हैं। साथ ही इसकी खुशबू आपके मंन को शांत रखने में मदद करती है। साथ ही हल्दी चाय के बहुत हेल्थ बेनिफिट्स हैं। हल्दी की चाय में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं। अगर आप रोजाना इस ड्रिंक को पीते हैं तो ये आपकी इम्यूनिटी भी बूस्ट करेगा। साथ ही आप का वजन भी तेंजी से कम होता हैं।

 

हल्दी की चाय है एक बेहतरीन डिटॉक्स ड्रिंक, जानें इसके फायदे | Amazing  Health benefits of the turmeric tea

 गर्म पानी के साथ चिया सीड्स 

वेट लॉस में चिया सीड्स बहुत फायदेमंद मानी जाती हैं। ओवरऑल हेल्थ के साथ ही ये वेट लॉस में मदद करता है। एक गिलास गर्म पानी में नींबू का रस, शहद और चिया सीड्स को मिलाएं। अच्छे से मिक्स करके पिएं, एसा रोजाना करने से वेट लॉस करने में मदद मलती है और डिटॉक्स भी करता है।

वजन घटाने के लिए चिया बीज का पानी(Chia Seeds): फायदे और विधि

 

जीरा पानी

वजन घटाने में जीरा पानी खूब फायदेमंद है। ये ड्रिंक आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है। जीरा पानी भूख को कम करता है और फैट बर्निंग प्रोसेस को फास्ट करता है। इसके लिए एक चम्मच जीरा को पानी में रात भर के लिए भिगोएं और फिर इसे सुबह छान लें और फिर पीएं।

Benefits Of Drinking Jeera Water At Night By Expert In Hindi | benefits of  drinking jeera water at night by expert | HerZindagi

 

कैसे पीनी चाहिए ये ड्रिंक- Weight Loss Tips

कई डायटीशियन का कहना है कि आपको सुबह उठते ही इन ड्रिंक्स को नहीं पीना चाहिए बल्कि सुबह उठने के बाद एक गिलास नॉर्मल पानी पीएं। फिर वॉक करें या जो भी एक्सरसाइज रूटीन आप फॉलो कर रहे हैं उसे करें, इसके बाद ही इन ड्रिंक्स को पीएं।

 

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें