Hindi medium STUDENTS Admission closed in Palari Atmanand School

यहां के आत्मानंद स्कूल में हिंदी मीडियम के बच्चों का एडमिशन बंद, प्रिंसिपल ने बताई ये वजह, गुस्साए पालकों ने कहा तो फिर…

Palari Atmanand english medium school : यहां के स्वामी आत्मानंद  इंग्लिश मीडियम स्कूल में वर्ष 2022-23 में हिंदी माध्यम के बच्चों को प्रवेश...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 18, 2022/4:51 pm IST

बलौदाबाजार । Atmanand english medium school Palari : यहां के स्वामी आत्मानंद  इंग्लिश मीडियम स्कूल में वर्ष 2022-23 में हिंदी माध्यम के बच्चों के स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। इस वजह से 6वीं से लेकर 12वीं तक पढ़ने वाले हिंदी माध्यम के करीब 500 बच्चों को अब अन्य स्कूलों में प्रवेश लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से पालकों में भारी आक्रोश है।

बता दें कि बीते साल नगर में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने के बाद शासकीय हाई स्कूल हिंदी माध्यम को इंग्लिश मीडियम में मर्ज कर दिया गया। पिछले वर्ष हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यम के बच्चों को नवप्रवेश दिया गया था लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया। इससे पालक नाराज हैं। बता दें कि आसपास के 5 गांवों के मिडिल स्कूल के करीब 300 बच्चे इसी हिंदी माध्यम स्कूल में हर साल प्रवेश लेते हैं पर वे अब कहां जाएंगे, पालकों के सामने यह एक ज्वलंत प्रश्न है। नगर के दो मिडिल व 3 प्राइमरी स्कूलों के बच्चों को मिलाकर करीब 300 बच्चे हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें : BAMS के पेपर में महिलाओं को बताया, ‘उत्तेजना बढ़ाने की दवा’, ऐसा सवाल देख भड़के यूजर्स 

Atmanand english medium school Palari : पालकों का उनका कहना है कि हमारे बच्चों का पूरा भविष्य अंधकारमय हो गया, आखिर हिंदी माध्यम के बच्चे कहां जाएंगे। इतने सारे बच्चों को कौन से स्कूल में प्रवेश मिलेगा और गरीब मां बाप उन बच्चों का खर्च कैसे वहन करेंगे, इसकी चिंता पालकों को सता रही है। मौखिक आदेश पर कुछ संशोधन करते हुए हाईस्कूल में सिर्फ 9वीं क्लास में पलारी नगर के बच्चों का ही प्रवेश देने की बात प्राचार्य जीपी त्रिपाठी ने कही है, लेकिन आसपास के 5 गावों बिनोरी, कुकदा, जंगलोर, पहांदा, लकड़ियां के करीब 300 बच्चों को, जो मिडिल स्कूल में 6वीं में पढ़ने पलारी आते हैं, उन्हें अब प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ऐसे में अब ये बच्चे कहां जाएंगे, जबकि गांवों के इन बच्चों के पालकों की आर्थिक स्थिति भी खराब रहती है इसीलिए वे अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में भर्ती करवाते हैं ताकि फीस आदी कम लगे।

यह भी पढ़ें : यात्रीगण कृपया ध्यान दें: छत्तीसगढ़ से होकर जाने वाली 4 मेमू और 14 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट 

Atmanand english medium school Palari : इस मामले में पलारी के आत्मानंद विद्यालय के प्राचार्य जीपी त्रिपाठी ने कहा कि उनको अधिकारियों ने मौखिक आदेश दिया है कि स्वामी आत्मानंद स्कूल में हिंदी माध्यम के बच्चों का प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 6वीं से 12वीं तक हिंदी माध्यम से पढ़ाई करने वाले बच्चों को स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा, उनको दूसरे स्कूल में प्रवेश लेना होगा।

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें

 
Flowers