116 farmers had absconded with 22 and a half lakh rupees, when the

116 किसानों के साढे़ 22 लाख रुपये लेकर हो गया था फरार, पुलिस ने पकड़ा तो निकला पहचान का आदमी… जानें पूरी खबर

116 farmers had absconded with 22 and a half lakh rupees किसानों के केसीसी लोन लेकर फरार होने वाले समिति प्रबंधक को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: , September 22, 2022 / 05:40 PM IST

कवर्धा:  कबीरधाम जिले में आज फिर किसानों के केसीसी लोन लेकर फरार होने वाले समिति प्रबंधक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने 116 किसानों का साढ़े 22 लाख से ज्यादा का रकम गबन कर लिया था। किसानों की शिकायत पर आरोपी शत्रुहन चंद्राकर को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है। मामले की जांच कुंडा थाना पुलिस कर रही है। दरअसल वर्ष 2021-22 में किसानों ने खेती किसानी के लिए सहकारी बैंक से केसीसी लोन लिए थे। इनमे कुंडा थाना अंतर्गत ग्राम खैरझिटी सोसायटी के किसान भी शामिल थे।

Read More: प्रदेश का अनोखा डांस फेस्टिवल, जहां इतने दिनों तक औरत बनकर रहते हैं पुरुष 

जहा धान बेचने के बाद किसानों ने लोन का पैसा समिति प्रबन्धक के पास जमा कर दिए। इस बीच नए सीजन के जब किसानों ने खाद बीज के लिए बैंक से लोन के लिए सम्पर्क किय्ये तब पुराना लोन बाकी दिखा रहा था। जांच में पता चला कि 116 किसानों के साढ़े 22 लाख रुपये की राशि को शत्रुहन ने बैंक में जमा नही किया था। जिस पर किसानों ने कलेक्टर से लेकर मंत्री तक मामले की शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर कुंडा थाना पुलिस ने आज आरोपी शत्रुहन को गिरफ्तार कर 420 के तहत मामला दर्ज कर रिमांड पर भेजा गया है। मामले की जांच जारी है। जिले में दो दिन में आज दूसरा मामला है जब किसानों के पैसे को गबन करने वालो पर कार्यवाही की गई है।

 Read More:Hijab Controversy : हाई कोर्ट के फैसले में नहीं हुआ कोई बदलाव, SC जज ने कही ये बात… जानें