कवर्धा हत्याकांड का ISIS कनेक्शन! 6 आरोपियों के खिलाफ लगाया गया UAPA एक्ट, फांसी या उम्रकैद तय |

कवर्धा हत्याकांड का ISIS कनेक्शन! 6 आरोपियों के खिलाफ लगाया गया UAPA एक्ट, फांसी या उम्रकैद तय

ISIS connection of Kawardha murder: एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना से कुछ पहले दो आरोपी अयाज खान और इदरीश खान कश्मीर गए थे और आरोपियों के आतंकी संगठनों से संबद्ध सामने आए हैं। जिसके मोबाईल और लैपटॉप में कई साक्ष्य मिले हैं। इसीलिए ISIS पैटर्न में गला काटकर हत्या किया गया था।

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2024 / 05:57 PM IST, Published Date : February 18, 2024/5:47 pm IST

ISIS connection of Kawardha murder: कवर्धा। जिले के लालपुर गांव में साधराम यादव हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों के खिलाफ धारा 16 UAPA एक्ट जोड़ा गया है। जो छत्तीसगढ़ में गैर नक्सली मामलों के बाद पहली बार किसी आरोपी के खिलाफ जोड़ा गया है। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना से कुछ पहले दो आरोपी अयाज खान और इदरीश खान कश्मीर गए थे और आरोपियों के आतंकी संगठनों से संबद्ध सामने आए हैं। जिसके मोबाईल और लैपटॉप में कई साक्ष्य मिले हैं। इसीलिए ISIS पैटर्न में गला काटकर हत्या किया गया था।

read more:  Gold-Silver Price Today: फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव ​भी गिरे, यहां चेक करें आज का लेटेस्ट रेट… 

एसपी ने ये भी बताया कि इस एक्ट के तहत आरोपियों को कम से कम फांसी की सजा या उम्र कैद की सजा तय होता है। वहीं हत्या का प्रमुख कारण भी आज स्पष्ट किया गया कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की उद्घाटन होना था। उससे ठीक एक दिन पहले हिन्दू समुदाय में दहशत फैलाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस की माने तो अब इस मामले को NIA जांच एजेंसी को जानें की उम्मीद है।

read more: Khandwa News: जिला अस्पताल में बड़ी चूक। स्वस्थ बच्चे के माता-पिता को दिया मृत बच्चा। देखिए..

आपको बता दें 21 जनवरी को साधराम यादव का गला काटकर हत्या किया गया था। जिसके बाद लगातार यह मामला गरमा हुआ है और कई अलग अलग हिन्दू संगठन व समाज द्वारा आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग किया जा रहा है।