कल बंद रहेंगे राजधानी के बहुत से स्कूल, PM मोदी के दौरे के कारण ज्यादातर स्कूलों ने दी छुट्टी |

कल बंद रहेंगे राजधानी के बहुत से स्कूल, PM मोदी के दौरे के कारण ज्यादातर स्कूलों ने दी छुट्टी

school holiday in raipur: स्कूलों ने ट्रैफिक व्यवस्था के कारण ऐसा फैसला लिया है। पीएम मोदी 7 जुलाई को रायपुर आ रहे हैं, वह पौने ग्यारह बजे रायपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2023 / 10:27 PM IST, Published Date : July 6, 2023/10:26 pm IST

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि 7 जुलाई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं, इसे देखते हुए राजधानी रायपुर के बहुत से स्कूल बंद रहेंगे, कई निजी स्कूलों ने छुट्टी दे दी है। बस से आवागमन करने वाले स्कूल बंद रहेंगे। स्कूलों ने ट्रैफिक व्यवस्था के कारण ऐसा फैसला लिया है। पीएम मोदी 7 जुलाई को रायपुर आ रहे हैं, वह पौने ग्यारह बजे रायपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

बता दें कि इसके पहले पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि वे रायपुर में आयोजित होने वाली रैली में जनता से संवाद को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने आगे लिखा है​ कि मुझे विश्वास है कि आप अपना आशीर्वाद बनाए रखेंगे। पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों का BJP से हमेशा रिश्ता रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की प्रगति के लिए कार्य करने को हम प्रतिबद्ध हैं। इसी कड़ी में रायपुर में कल 6400 करोड़ रुपये से अधिक के हाई-वे प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इससे कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलने के साथ ही राज्य के आर्थिक विकास और टूरिज्म सेक्टर को भी नई तेजी मिलेगी।

ग्रीनफील्ड रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के छत्तीसगढ़ सेक्शन के जिन 3 नेशनल हाई-वे प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखी जाएगी, उनमें से एक उदंती वन्यजीव अभयारण्य से गुजरने वाला है। यहां वन्यजीवों के सुरक्षित आवागमन को पूरी तरह से ध्यान में रखा गया है। इसके लिए 2.8 किलोमीटर लंबी 6-लेन वाली सुरंग के साथ ही 27 Animal Passes और 17 Monkey Canopies का निर्माण किया जाएगा।

read more: 8 जुलाई को होने जा रहा बुध गोचर, बुधादित्य राजयोग के निर्माण से इन राशिवालों को मिलेगा बंपर लाभ

read more: दो नाबालिग छात्राओं का अपहरण कर बलात्कार, एक की मौत, जंगल ले गए थे 5 आरोपी