मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- प्रदेश में शराबबंदी लागू करना कठिन, भाजपा हुई हमलावर |

मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- प्रदेश में शराबबंदी लागू करना कठिन, भाजपा हुई हमलावर

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 05:22 PM IST, Published Date : December 19, 2022/5:19 pm IST

chhattisgarh me sharabbandi: सूरजपुर। मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश में शराब बंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने अवैध शराब बिक्री और शराबबंदी पर बोलते हुए कहा कि अवैध शराब तो बिक्री होनी ही नहीं चाहिए। उन्होंने कहा​ कि घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने शामिल किया था, घोषणा पत्र में शराबबंदी की बात शामिल थी वह कंडीशन थी कि आदिवासी अंचल में लागू नहीं होगा। आदिवासी समाज में त्योहारों में आवश्यकता रहती है। मंत्री सिंहदेव ने कहा कि आज शराबबंदी लागू करना कठिन महसूस हो रहा, जिन राज्यों में लागू हुआ वहां दोबारा खोलना पड़ा है। बिहार में शराबबंदी लागू है जहां जहरीली शराब पीने से मौतें हो रही हैं।

बता दें कि अवैध शराब को लेकर भाजपा हमलावर हो गई है और कांग्रेस सरकार पर यह आरोप लगा रही कि छत्तीसगढ़ में किस शराब का गढ़ बनता जा रहा है यहां न केवल अवैध तरीके से शराब की बिक्री हो रही है जबकि दूसरे राज्यों से भी शराब यहां लाकर खपाया जा रहा है,,,भाजपा की मानें तो सरकार ने जनता से पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था जिस पर वह अमल नहीं कर रही है।

जनता से कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था

छत्तीसगढ़ में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने जनता के बीच जाकर घोषणा पत्र तैयार किया था। जिसमें एक बड़ा जो वादा था वह जनता से कांग्रेस ने शराबबंदी का किया था जिसे कांग्रेस सरकार अभी तक लागू नहीं कर पाई है। जिसको लेकर भाजपा हमलावर हो गए हैं तो वही कांग्रेस स्वयं इस बात को मानती है कि अभी छत्तीसगढ़ में शराबबंदी कर पाना कठिन है।

read more: कर्नाटक के मराठी भाषी लोगों के साथ दृढ़ता से खड़ा है महाराष्ट्र : शिंदे

सूरजपुर की बात करें तो यहां सूरजपुर पुलिस ने अवैध शराब के 477 मामले दर्ज किए हैं जिससे यह साबित होता है कि जिले में अवैध शराब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है…हालांकि पुलिस यह दावा कर रही है, कि दूसरे राज्यों से शराब नहीं आ पा रही है। जबकि पुलिस ने कई कार्रवाई अवैध शराब से लदी वाहनों पर की है। जिससे यह साफ होता है कि सूरजपुर जिला मध्य प्रदेश सीमा से लगा है लिहाजा मध्यप्रदेश से कई बार जिले में अवैध शराब खपाने के लिए लाने का प्रयास किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने भी माना कि अवैध शराब …

दूसरी तरफ आज सूरजपुर दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने भी माना कि अवैध शराब की शिकायतें उन तक मिलती रहती है, जो कि सही नहीं है। तो वहीं भाजपा के शराबबंदी पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने के सवाल को लेकर वह भी बैकफुट पर नजर आते दिखे और कहा कि हां जरूर कांग्रेस ने घोषणा पत्र में शराबबंदी का वादा किया था लेकिन व्यावहारिक रूप से इसे लागू कर पाना कठिन है।

सरकार ने वह वादा क्यों किया

इधर जिस वादे ने कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने में मदद की थी वह वादा पूरा ना होते देख भाजपा काफी हमलावर हो गई है कोरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह ने भी कांग्रेस पर आरोप लगाया है, कि जो वादा पूरी नहीं कर सकती तो सरकार ने वह वादा क्यों किया गया था और यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में अवैध शराब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है।

सूरजपुर जिले में पुलिस से मिले आंकड़ों से यह तय है कि जिले में अवैध शराब की बिक्री हो रही है। जबकि पुलिस अपने किए कार्रवाई पर या दावा कर रही है कि जिले में अवैध शराब का कारोबार नहीं हो रहा है। जो कि आंकड़े उसके दावे की पोल खोलने के लिए काफी है।

read more: “Hello! मैं तुहाडा रिश्तेदार बोलदां…” एक Call ने शख्स के उड़ा दिए होश, जानें पूरा मामला

read more: भोरमदेव पर्यटन स्थल को ‘प्रसाद योजना’ में शामिल करने की मांग, सांसद संतोष पाण्डेय ने लोकसभा में उठाया सवाल

 
Flowers