CG supplementary budget

मितानिन ट्रेनर, ब्लाक कोआर्डिनेटर एवं हेल्प डेस्क आपरेटर को मिलेगा 100 रुपए दैनिक प्रोत्साहन भत्ता, CM ने किया ऐलान

CG supplementary budget : मितानिन ट्रेनर, ब्लाक कोआर्डिनेटर एवं हेल्प डेस्क आपरेटर को प्रतिदिन दैनिक प्रोत्साहन भत्ता 100 रुपए दिया जाएगा।

Edited By :   July 19, 2023 / 08:50 PM IST

CG supplementary budget : रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में अनुपूरक बजट पेश कर दिया है। सरकार ने इस मानसून सत्र में 6 हजार 31 करोड़ 75 लाख 2 हजार 977 रुपए का बजट पेश किया है। अनुपूरक बजट की राशि को शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, खेल और आदिम जाति जैसे विभागों में खर्च की जायेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकारी कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों समेत आम जनता के लिए कई घोषणायें की है।

read more : पूछताछ के बीच सीमा हैदर का ऐसा वीडियो आया सामने, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान 

इसी बीच सीएम भूपेश बघेल ने एक और घोषणा की है। सीएम ने कहा कि मितानिन ट्रेनर, ब्लाक कोआर्डिनेटर एवं हेल्प डेस्क आपरेटर को प्रतिदिन दैनिक प्रोत्साहन भत्ता 100 रुपए दिया जाएगा। इससे 11 करोड़ रुपए का अतिरिक्त व्यय राज्य सरकार को पड़ेगा। अनुपूरक बजट के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रदेश की जनता के लिए 2000 करोड़ रूपए की महत्वपूर्ण घोषणा की।

 

देखिए सीएम ने किन्हें क्या क्या दिया

  1. मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के अंतर्गत अधिकतम सहायता राशि की सीमा को 20 लाख से बढ़ाकर 25 लाख करने की घोषणा करता हूँ।
  2. मितानिन ट्रेनर, ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर एवं हेल्प डेस्क ऑपरेटरों की दैनिक प्रोत्साहन राशि में 100 रुपए प्रतिदिन की वृद्धि की घोषणा करता हूँ।
  3. पुलिस विभाग में कार्यरत आरक्षक संवर्ग के कर्मचारियों को कुल 8 हजार रुपया वार्षिक किट भत्ता दिए जाने की घोषणा करता हूँ।
  4. पंचायत सचिवों को विशेष भत्ता: 15 साल से कम सेवाकाल- 2500 रुपए की वृद्धि, 15 साल से अधिक सेवाकाल- 3000 रुपए की वृद्धि
  5. शासकीय कर्मचारियों को बी श्रेणी के शहरों के लिए 9 प्रतिशत एवं सी व अन्य श्रेणी के शहरों के लिए 6% की दर से गृह भाड़ा भत्ता दिए जाने की घोषणा करता हूँ।
  6. पटवारियों को प्रतिमाह 500 रुपए संसाधन भत्ता दिए जाने की घोषणा करता हूँ।
  7. स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रतिमाह 2 हजार रुपए अतिरिक्त मानदेय दिए जाने की घोषणा करता हूँ।
  8. शासकीय विभागों में कार्य करने वाले अकुशल, अर्द्धकुशल, कुशल एवं उच्च कुशल दर के कर्मचारियों को 4 हजार रुपए मासिक की श्रम सम्मान राशि दिए जाने की घोषणा करता हूँ।
  9. संविदा वेतन पर विभिन्न विभागों में कार्यरत 37 हजार संविदा कर्मचारियों को सविंदा वेतन में 27 प्रतिशत की वृद्धि किए जाने की घोषणा करता हूँ।
  10. राज्य के लगभग 05 लाख शासकीय सेवकों को 4% अतिरिक्त महंगाई भत्ता देने की घोषणा करता हूँ।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 

 

 
Flowers