Chhattisgarh monsoon news 2021, meteorological department issued alert

अगले कुछ घंटों बाद झमाझम बारिश के आसार, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी की चेतावनी, देखें

कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 18, 2021/1:37 am IST

Chhattisgarh monsoon news 2021

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। मंगलवार को कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार है।

Read More News: बिजली के दाम में बढ़ोतरी और अघोषित कटौती को लेकर भाजपा ने खोला मोर्चा, सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

राजधानी रायपुर में मंगलवार को ​दिनभर बादल छाए रहे। वहीं शाम को झमाझम बारिश हुई। करीब 1 घंटे तक हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। इधर अन्य जिलों में भी बारिश हुई। वहीं आज मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। अगले कुछ घंटों में कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

Read More News: युवक का अपहरण कर चार बदमाशों ने बेरहमी से पीटा, फिर दबंगई दिखाने कर दिया वीडियो वायरल

प्रदेश के उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। वहीं बिलासपुर और सरगुजा संभाग में भारी बारिश के हालात बन रहेंगे। इधर सरगुजा, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, जांजगीर, महासमुंद, रायपुर, दुर्ग, बेमेतरा, धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, कांकेर, कोंडागांव, सुकमा, बीजापुर ज़िलों में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश की चेतावनी जारी हुआ है।

Read More News: पीएम आवास की आस ने किया निराश, पैसों की कमी से अधूरे पड़े निर्माण, लोग हलाकान

मध्यप्रदेश में भी फिर से सक्रिय हुआ मानसून

प्रदेश के कई जिलों में भारी से लेकर मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया। इसमें धार,हरदा,खंडवा,खरगोन,बैतूल,होशंगाबाद,छिंदवाड़ा,सिवनी,बालाघाट,मंडला,डिंडोरी में बारिश हो सकती है। राजधानी भोपाल और इसके आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना है।