Monsoon Session of Cg Legislative Assembly

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र की शुरुआत आज से, 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट लाएगी सरकार

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र की शुरुआत आज से, 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट लाएगी सरकार! Monsoon Session of Cg Legislative Assembly

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2023 / 07:29 AM IST, Published Date : July 18, 2023/7:18 am IST

रायपुर। Monsoon Session of Cg Legislative Assembly छत्तीसगढ़ में आज से विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत होने जा रही है। आज यानी पहले दिन सदन में 11 बजे काईवाई होगी। पांचवी विधानसभा का आखिरी सत्र आज से शुरू हो रहा है जो 21 जुलाई तक चलेगा। वही दैनिक कार्यसूची में सदन के दिनभर चलने का उल्लेख है। जानकारी के अनुसार निधन उल्लेख के बाद प्रश्नकाल होगा। मार्च में हुए बजट सत्र के शेष कार्यों को पटल पर रखा जाएगा।

Read More: फिर बढ़ यमुना नदी का जल स्तर, बाढ़ से बेहाल दिल्ली-NCR, आज हो सकती है मूसलाधार बारिश 

Monsoon Session of Cg Legislative Assembly मानसून स्तर में विधायक चंदन कश्यप और पुन्नुलाल मोहले ध्यानाकर्षण लाएंगे। इसके अलावा वित्तीय वर्ष 2023-24 का प्रथम अनुपूरक बजट भी लाया जाएगा। इस पूरे सत्र के हंगामेदार रहने के आसार है। दरअसल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की अनुमति के लिए भी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रस्ताव लाया जाएगा जबकि इसके अतिरिक्त सदन में कल 3 संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा।

Read More: आज से इन राशि वालों की पलट जाएगी किस्मत, मंगल की मेहरबानी से होगा लाभ ही लाभ 

3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट लाएगी सरकार

सत्र के दौरान सरकार जहां 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट लाएगी वहीं उसे अंतिम दिन विपक्ष के अविश्वास का सामना करना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र में महालेखाकार की रिपोर्ट पेश होने पर हंगामा होना तय माना जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें