MP Vijay Baghel and ex-parliamentary Labh Chand had reached Bafna in Biranpur

सांसद विजय बघेल और पूर्व संसदीय लाभ चंद बाफना पहुंचे थे बिरनपुर, छावनी में तब्दील हुआ गांव, क्षेत्र में धारा 144

MP Vijay Baghel and ex-parliamentary Labh Chand had reached Bafna in Biranpur: पुलिस बल सुरक्षा की दृष्टि से गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही चारों तरफ से गांव में आने वाले रास्ते को बैरीकेटिंग से बंद कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2023 / 11:30 PM IST, Published Date : April 9, 2023/11:27 pm IST

bemetara violence news: बेमेतरा। बीते शनिवार को साजा के ग्राम बिरनपुर में दो समुदाय के बीच झड़प हो गई, जिसमें पत्थरबाजी में घायल उप निरक्षक को भी चाकू लगने की बात आई है। जिनका इलाज रायपुर में चल रहा है, और कई लोग घायल हुए हैं। वही हिंसा में एक युवक की मौत हो गई है। यहां पर हुए खूनी संघर्ष में चार पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। पुलिस बल सुरक्षा की दृष्टि से गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही चारों तरफ से गांव में आने वाले रास्ते को बैरीकेटिंग से बंद कर दिया गया है। इस बीच क्षेत्रीय सांसद विजय बघेल और पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना भी गांव पहुंचे हैं।

bemetara violence news: प्रशासन किसी भी अनजान लोगों को गांव में जानें नहीं दे रहा है। हिंसा में एक गाड़ी को आग के हवाले करने से पूरे गांव में 144 धारा लागू कर दी गई है। वहीं कलेक्टर ने बताया की बिरनपुर में अभी अस्थाई पुलिस चौकी भी बनाये जाएगी… वहीं एक बच्चे को कांच की बॉटल से मारा गया है, इसी बात को लेकर बात बढ़ गई है जिसके चलते खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। आखिर इसे मौत के घाट क्यों उतरा गया? प्रशासन मामले को शांत करने में जुटा हुआ है, कलेक्टर, आई जी, एसपी सहित अलाधिकारी बारी बारी कर गांव पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि बिरनपुर में लगभग 2 हजार पुलिस बल तैनात है।

read more:  शुरु होने वाले हैं इन लोगों के अच्छे दिन, व्यापार और बिजनेस से पलटेगी किस्मत

इस मामले में सांसद विजय बघेल ने बिरनपुर में कहा कि अभी पुलिस द्वारा 38 लोगों का लिस्ट तैयार किया गया है, इस पर कार्यवाही करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि बिरनपुर में एक विशेष समुदाय के एक एक घरों में घुसकर छानबीन करने पर उनके घरों में अवैध हथियारों का जखीरा मिलेगा। ये अपराधी जिस तरह से यूपी व कश्मीर में घरों में ईंटो से पथराव किया गया है उसी की पुनरावृत्ति बिरनपुर में हुई है। यहां छोटे छोटे बच्चों को अपराध करने की सीख दे रहे हैं, उनके ऊपर भी अपराध करने की मांग की गई है। यहां पर जितने कबाड़ी के धंधे करने वाले हैं उनके भी घरों में अवैध रूप से चोरी के समान मिलने की बात पुलिस अधीक्षक व आईजी को मीडिया के माध्यम से कही गई है।

4 महीने पहले जिस तरह से लव जिहाद का मामला सामने आया, इस तरह ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग आधा दर्जन इस तरह के प्रकरण उजागर हुए हैं। इस संबंध में भी जानकारी एकत्रित की जावेगी तथा उन्होंने ग्राम बिरनपुर में पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना देने की बात भी कही है। इस तरह की हरकत को शांतिप्रिय जिला कभी बर्दाश्त नहीं करेगी तथा वे इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

read more: अमेरिका से आएं शख्स को UP के तांत्रिक ने बनाया बंधक, वसूले 1.50 करोड़ रूपये, 4 गिरफ्तार

वहीं दीपक ताराचंद साहू को साजा में रोक दिया गया उसे बिरनपुर नहीं जाने दिया जिस पर साहू समाज ने विरोध प्रदर्शन कर धरना पर बैठे हुए थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इलाके में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है। वहीं आरोपियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई है। वही अब राजनीति गरमाई हुई है। उधर गिरफ्तार 11 व्यक्तियों को न्यायालय मे भेजा गया। साथ ही युवक की आज शव का शांति पूर्ण दाह संस्कार किया गया।