Naxalite Ready to talk with govt

Naxalite Ready to talk with govt: सरकार से वार्ता के लिए तैयार है नक्सली, गृहमंत्री की पहल पर जारी किया पत्र, जानें क्या है उनकी मांग

सरकार से वार्ता के लिए तैयार है नक्सली, गृहमंत्री की पहल पर जारी किया पत्र, जानें क्या है उनकी मांग! Naxalite Ready to talk with govt

Edited By :   Modified Date:  February 16, 2024 / 03:49 PM IST, Published Date : February 16, 2024/3:47 pm IST

रायपुर: Naxalite Ready to talk with govt प्रदेश में बीजेपी की सत्ता आने के नक्स​ली बौखलाए हुए हैं। आए​ दिन आगजनी और जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में है। वहीं इसेके रोकथाम के लिए लगातार शासन प्रशासन काम कर रही है। कुछ ​ही दिन पहले उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नक्सलियों से वार्ता के लिए बात रखी थी। जिसके बाद नक्सलियों का जवाब सामने आया है।

Read More:Bilaspur Me Chakubaji : न्यायधानी में फिर हुई चाकूबाजी, पड़ोसी ने युवक पर किया हमला, वजह है चौकाने वाली 

Naxalite Ready to talk with govt नक्सलियों ने वार्ता के प्रस्ताव को बेईमानी दमन व धोखा बताया है। नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल ज़ोनल कमेटी ने खुले तौर पर वार्ता के लिए हामी भरी है। साथ ही वार्ता के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने की माँग भी रखी है।

ReadcMore: Narmada Jayanti in Jabalpur : संस्कारधानी में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा नर्मदा जन्मोत्सव, आशीर्वाद लेने पहुंचे कई दिग्गज नेता.. 

नक्सली नेता ने कहा कि मुठभेड़ों व क्रॉस फ़ायरिंग के नाम झुठी मुठभेड़ों में आदिवासियों की हत्याएं बंद हो, तमाम सशस्त्र बलों को 6 माह के लिए बैरकों थाना व कैम्पों तक सीमित किया जाए, नए कैम्प स्थापित करना बंद किया जाए व राजनीतिक बंदियों को रिहा किया जाए।

Read More: Gold-Silver Price Today: फिर बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानिए अपने शहर का ताजा रेट 

नक्सली नेता ने कहा-यदी वार्ता के लिए सरकार तैयार है तो इन बातों पर अमल करें, इसके बाद हम सीधी या मोबाइल वर्चुअल वार्ता के लिए आगे आएँगे। नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल ज़ोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने जारी किया है।

naxal press note

press note

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp