Now legal action will be taken for cutting ticket without ID card

बिना आई कार्ड के टिकट काटने पर अब होगी कानूनी कार्रवाई, रायपुर बस स्टैंड में बदली व्यवस्था!

एक सप्ताह में कार्यालय जिला रायपुर अरबन पब्लिक सर्विस सोसायटी रायपुर से परिचय पत्र (प बंतक) बनवाना अनिवार्य होगा

Edited By: , August 10, 2022 / 11:05 PM IST

रायपुर। राजधानी के भाटागांव में स्थित नया बस स्टैंड में यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रायपुर SSP, नगर निगम कमिश्नर एवं आरटीओ रायपुर द्वारा ट्रेवल्स संचालकों की बैठक लेकर दिए आवश्यक निर्देश। ट्रेवल्स एजेंसियों के बुकिंग काउंटर में काम करने वालों को एक सप्ताह में कार्यालय जिला रायपुर अरबन पब्लिक सर्विस सोसायटी रायपुर से परिचय पत्र (प बंतक) बनवाना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ेंः  प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां शुरू, पार्टी के ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

बिना आई कार्ड के टिकट काटने पर कानूनी कार्यवाही होगी। यात्री बस चालक/परिचालको को निर्धारित वर्दी धारण करना अनिवार्य होगा। बस स्टैंड परिसर के अतिरिक्त कहीं भी वाहन रोक कर सवारी बैठने पर कार्यवाही होगी। सवारियों से जोर जबरदस्ती कर टिकट काटने की शिकायत मिलने पर ट्रेवर्ल्स एजेंसी पर होगा अपराध दर्ज।

यह भी पढ़ेंः  दिव्यांग मालिक को सड़क पार करवा रहा कुत्ता, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सवारी छोड़ने एवं लेने वाले दो पहिया, चार पहिया एवम सवारी ऑटो वाहन के लिए पिक एंड ड्रॉप की होगी सुविधा, 10 मिनट से अतिरिक्त समय लगने पर देना होगा पार्किंग चार्ज। यात्रियों की सुविधा हेतु बस स्टैंड परिसर में किराया दर सूची चस्पाने के निर्देश दिये है। आपको बता दे कि नया बस स्टैंड पर आये।

दिन सवारियों को बैठाने और टिकट दरो से संबंधित विवाद सामने आ रहे थे इसके अलावा स्टैंड पर गुंडा तत्वो की मौजूदगी बढ़ने के चलते सवारियो को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते जिला प्रशासन से ट्रेव्लर्स संचलकों की ये अहम बैठक आयोजित की गई थी जिसमें ट्रेव्लर्स संचालको ने पूर्ण सहमति दी है।