OBC Community Again Prepration for Protest on his Demand

फिर बड़े आंदोलन की तैयारी में जुटा पिछड़ा वर्ग, बैठक में बनी रणनीति

फिर बड़े आंदोलन की तैयारी में जुटा पिछड़ा वर्ग, बैठक में बनी रणनीति! OBC Community Again Prepration for Protest on his Demand

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : March 6, 2022/10:39 pm IST

भानुप्रतापपुर: OBC Community सर्व पिछड़ा वर्ग समाज की आवश्यक बैठक दिन रविवार को समुदायिक भवन भानुप्रतापपुर में रखा गया, जिसमें भानुप्रतापपुर ब्लॉक के ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों एवं ग्रामीण अध्यक्ष उपाध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष युवा वर्ग उपस्थिति रहे। इस बैठक को संबोधित करते हुए भानुप्रतापपुर के ब्लॉक के संरक्षक जगन्नाथ साहू ने कहा कि हमारी 6 सूत्री मांगों को लेकर राज्य सरकार द्वारा आज तक किसी भी निर्णय नहीं लिया गया है। इस बात को लेकर पिछड़ा वर्ग समाज के लोग आक्रोशित है और आने वाले दिनों में गठन को मजबूत कर संपूर्ण बस्तर संभाग बालोद जिला मानपुर जिला के माध्यम से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन की राह पर बढ़ते रहेंगे।

Read More:  शख्स ने कुणाल खेमू और सोहा अली खान से बीच सड़क पर की गाली गलौज, एक्टर ने मुंबई पुलिस ने मांगी मदद

OBC Community ब्लॉक अध्यक्ष अरविंद जैन ने कहा संगठन की मजबूती के लिए लगातार बैठक आवश्यक है, जिन ग्राम पंचायतों में गठन की प्रक्रिया संपन्न नहीं हुई है ऐसी ग्राम पंचायतों में प्रभारी बनाकर गठन किया जाएगा। साथ ही बहुत जल्द जिला का भी गठन किया जाएगा। इस बैठक में 27% आरक्षण लागू किया जाए। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिन ग्राम पंचायतों में हमारी बाहुल्यता है, ऐसे ग्राम पंचायतों में सरपंच का पद पिछड़ा वर्ग को दिया जाए। साथ ही पिछड़ा वर्ग के लिए अलग से पिछड़ा मंत्रालय की स्थापना किया जाए।

Read More: पति की बीमारी के चलते घर की आर्थिक स्थिति हुई खराब, महिला ने बच्चों के साथ खाया जहर, चारों ने तोड़ा दम 

साथ ही ज्वलंत समस्या पिछड़ा वर्ग समाज के लघु एवं सीमांत किसान को खनिज न्यास निधि से पिछड़ा वर्ग को निशुल्क बोर खनन पाइप मोटर डीजल पंप प्रदान किया जाए। यहां पर पिछड़ा वर्ग के लगातार शोषण किए जा रहे है। अब पिछड़ा वर्ग चुप नहीं बैठेगा। इस बैठक में पिछड़ा वर्ग समाज के दिवंगत आत्मा परमेश्वर जैन कार्तिक राम पटेल कार्तिक राम जैन कार्तिक राम यादव को सर्व पिछड़ा वर्ग समाज श्रद्धांजलि अर्पित किया।

Read More: नर्मदा नदी में डूबने से 4 युवकों की मौत, ढाई घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाले गए सभी के शव 

 
Flowers