Discussion on Exam

Discussion on Exam: 29 जनवरी को ‘परीक्षा पे चर्चा‘ करेंगे पीएम मोदी, स्कूल शिक्षा सचिव ने कलेक्टरों को दिए ये निर्देश

Discussion on Exam: 29 जनवरी को ‘परीक्षा पे चर्चा‘ कार्यक्रम पीएम मोदी, स्कूल शिक्षा सचिव ने कलेक्टरों को दिए ये निर्दश

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2024 / 07:39 AM IST, Published Date : January 24, 2024/7:10 am IST

रायपुरः Discussion on Exam प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी स्कूली बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ परीक्षा को उत्सव की तरह मनाने एवं विद्यार्थियों में तत्संबधी तनाव दूर करने के लिए सीधा संवाद करेंगे। ‘परीक्षा पे चर्चा-2024‘ का कार्यक्रम 29 जनवरी को प्रातः 11 बजे भारत मण्डपम, प्रगति मैदान नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है।

Read More: Bageshwar Baba in Raipur: बागेश्वर सरकार के दरबार पहुंचे CM साय.. की रामायण आरती, लिया आशीर्वाद

Discussion on Exam सचिव स्कूल शिक्षा ने ‘परीक्षा पे चर्चा‘ कार्यक्रम में सहभागिता के लिए सभी कलेक्टरों को पत्र लिखकर आवश्यक व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कलेक्टरों से कहा है कि यह समय है कि जब परीक्षाओं को हम सब एक उत्सव के रूप में मनाये विद्यार्थियों को अध्ययन हेतु प्रेरित करने के साथ-साथ उनके परीक्षा संबंधी तनाव को दूर करने में सहयोग करें तथा उन्हें अपना सर्वाेत्तम प्रदान करने हेतु प्रोत्साहित करें।

Read More: Parikhsha Pe Chaarcha 2024: 29 को PM मोदी की क्लास.. करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, स्कूल शिक्षा सचिव ने कलेक्टरों को दिए ये जरूरी निर्देश

सचिव स्कूल शिक्षा ने कलेक्टरों को जारी पत्र में कहा है कि इस कार्यक्रम का लाईव प्रसारण दूरदर्शन राष्ट्रीय चौनल, दूरदर्शन न्यूज, दूरदर्शन भारत, यू-ट्यूब व डलळवअण्पद आदि के माध्यम से उपलब्ध रहेगा। इसके लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, आयुक्त नगर निगम और जिला शिक्षा अधिकारी के मध्य समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार कराया जाए। जिले के केन्द्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों, सीबीएसई से संबद्ध विद्यालयों, शासकीय एवं निजी विद्यालयों के साथ-साथ जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में स्मार्ट टीव्ही, डिजीटल क्लासरूम के प्रोजेक्टर स्क्रीन का उपयोग करते हुए कक्षा 6वीं से 12वीं तक के अधिक से अधिक विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को इस लाईव प्रसारण से लाभान्वित करें।

Read More: IAS transfer news: राज्य में एक साथ 29 IAS अधिकारियों का तबादले, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी की लिस्ट 

कलेक्टरों से कहा गया है कि जिन स्थलों में इंटरनेट अथवा टेलीविजन की सुविधा सुगम नहीं वहां ऑलइंडिया रेडियो एवं एफएम चौनल के द्वारा इस कार्यक्रम का लाईव प्रसारण सुनाया जाए। कार्यक्रम के पश्चात् बच्चों एवं शिक्षकों के फोटो डलळवअज च्वतजंस पर अपलोड किया जाए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp