Poster war broke out in CG, BJP is firing cartoon bombs daily

#SarkaronIBC24: छत्तीसगढ़ में छिड़ा पोस्टर वार, भाजपा रोजाना दाग रही कार्टून बम, कांग्रेस ऐसे दे रही जवाब, देखें ये वीडियो

छत्तीसगढ़ में छिड़ा पोस्टर वार, भाजपा रोजाना दाग रही कार्टून बमः Poster war broke out in Chhattisgarh, BJP is firing cartoon bombs daily

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2024 / 12:27 AM IST, Published Date : March 18, 2024/12:25 am IST

रायपुरः Poster war in CG छत्तीसगढ़ के चुनावी महासमर में भाजपा और कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया में जंग छिड़ चुकी है। चुनावी तारीखों का ऐलान होने के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा ने सोशल मीडिया एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विक्ट्री साइन दिखाते हुए पोस्टर जारी करते हुए प्रदेश की सभी 11 सीटें उन्हें देने की अपील की है। इधर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर भाजपा को घेरते हुए X पर लिखा कि ‘इधर मिला चंदा, उधर मिला धंधा’।

दरअसल, भाजपा ने कांग्रेसी खेमे पर सीरियल ब्लास्ट कर दिया है। रोजाना ही भाजपा कांग्रेस के ऊपर कार्टून बम फेंक रही है। निशाने पर कांग्रेस के घोषित उम्मीदवारों के अलावा उसके संभावित उम्मीदवार हैं। भाजपा ने बमबारी की शुरुआत कांग्रेस खेमे के सेनापति पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राजनांदगांव सांसद भूपेश बघेल के खिलाफ की। पोस्टर वार की शुरुआत हुई 11 मार्च को जब भाजपा ने राजनांदगांव से उम्मीदवार बनाए गए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जिहादी गिरोह का सरगना बताते हुए तीखा हमला बोला। पोस्ट में भूपेश बघेल के पीछे रायपुर महापौर एजाज ढेबर और पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर को दिखाया गया।

Read More : EPL 2024: इलेक्शन प्रीमियर लीग, देश-प्रदेश के मुद्दों पर सियासी दांव पेंच, कांग्रेस और भाजपा के बीच महामुकाबला, देखें मात्र IBC24 न्यूज पर 

पूर्व मंत्री शिव डहरिया को बताया कब्जाबाज

Poster war in CG इसके बाद भाजपा ने जांजगीर चांपा के कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व मंत्री शिव डहरिया को निशाने पर लिया। भाजपा ने शिव डहरिया को कब्जाधारी बताते हुए जांजगीर चांपा के बाशिंदों को उनसे आगाह रहने की समझाइश दी। भाजपा ने तीसरा कार्टून बम कोरबा की सांसद और इस बार फिर से चुनाव मैदान में उतरी ज्योत्सना महंत पर फोड़ा। भाजपा ने मौजूदा नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत की पत्नी ज्योत्सना को निष्क्रिय बताते हुए इस बार सक्रिय सांसद को चुनने की अपील की।

चौथे और पांचवे पोस्टर में दिखे ये नेता

चौथे अटैक के जरिए भाजपा ने पूर्व विधायक और इस बार रायपुर लोकसभा के कांग्रेसी उम्मीदवार विकास उपाध्याय को निशाने पर लिया। विकास उपाध्याय को नशे के कारोबार से जोड़ते हुए रायपुरवासियों को आगाह किया कि इस विकास के साथ विनाश आता है। पांचवा पोस्टर अटैक में भाजपा ने बस्तर के मौजूदा सांसद और इस बार के संभावित उम्मीदवार दीपक बैज को धर्मातंरण के संवेदनशील मुद्दे पर घेरा। भाजपा कांग्रेस पर बस्तर में धर्मातंरण कराने का आरोप लगाती रही है, इस लिहाज से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को धर्मातंरण जैसे संवेदनशील मुद्दे पर घेरना भाजपा की सोची समझी रणनीति है। यही वजह है कि दीपक बैज इसे भाजपा की साजिश बताते हुए उसे मुद्दाविहीन करार दे रहे हैं।

Read More : #SarkarOnIBC24: इलेक्टोरल बॉन्ड के पैसे को लेकर जीतू पटवारी ने भाजपा सरकार पर बोला हमला, केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिया ऐसा जवाब, देखें ये वीडियो 

सोशल मीडिया पर भूपेश और संतोष के बीच जंग

Poster war in CG वहीं भूपेश बघेल भी इससे पहले सोशल मीडिया एक्स पर अपने प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार संतोष पांडेय के नाम के जरिए उन पर निशाना साधते हुए तंज कस चुके हैं। तब भूपेश ने कहा था कि “संतोष” का फल मीठा होता है। लेकिन राजनांदगांव की जनता कह रही है कि “संतोष” का कुछ फल ही नहीं मिला। राजनांदगांव में “संतोष” के खिलाफ भारी असंतोष है। जवाब में सांसद संतोष पांडे ने लिखा कि फल तो जनता ने कका को चखा दिया है। सोशल मीडिया पर भाजपा और कांग्रेस के बीच चल रही दिलचस्प जंग में दोनों दलों के नेता भी कूद पड़े हैं।

भाजपा ने 11 तो कांग्रेस ने 6 प्रत्याशी उतारे

भाजपा अपने सभी 11 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जबकि कांग्रेस की ओर से अब तक केवल 6 उम्मीदवार ही मैदान में उतारे गए हैं। उम्मीदवारों की घोषणा में बाजी मारने के अलावा सोशल मीडिया में परसेप्शन बनाने और इमेज बिगाड़ने के खेल में भी फिलहाल भाजपा ने बढ़त बना रखी है। अब देखना है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सोशल मीडिया में जारी जंग में कौन बाजी मारता है।