Purchase of paddy in excess quantity from farmers

किसानों से अधिक मात्रा में धान की खरीदी, दो केंद्रों के प्रभारी निलंबित, कलेक्टर ने FIR दर्ज करने के दिए निर्देश

Purchase of paddy in excess quantity from farmers

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 27, 2022/9:28 pm IST

जांजगीर-चांपाः जिले के सक्ती विकासखंड के मसानियाखुर्द सहकारी समिति के खरीदी प्रभारी आशुतोष जायसवाल द्वारा किसानों से निर्धारित मात्रा से अधिक धान लेने की शिकायत में निलंबित करते हुए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए है। कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला के निर्देश पर प्रभारी उप पंजीयक ने आशुतोष जायसवाल को निलंबित करने और एफ आई आर दर्ज करने के निर्देश जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी को दिए। इसी प्रकार एक और प्रकरण में नवागढ़ विकासखंड के मिस्दा सहकारी समिति के खरीदी प्रभारी शिवशंकर साहू को भी किसानों से निर्धारित मात्रा से अधिक धान लेने और कंकड़ और मिट्टीयुक्त धान दबाव पूर्वक मिलर्स को दिए जाने के आरोप में खरीदी प्रभारी को निलंबन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read more : ‘बेहतर स्वास्थ्य के लिए पीरियड का खून है रामबाण, पीने से होता है स्वास्थ्य में सुधार’ महिला ने किया सनसनीखेज दावा

गौरतलब है कि कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं को दिये थे। प्रभारी उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं द्वारा मसनियाखुर्द समिति के खरीदी प्रभारी आशुतोष जायसवाल और नवागढ़ विकासखंड के मिस्दा समिति के धान खरीदी प्रभारी शिव शंकर साहू के खिलाफ निर्धारित मात्रा से अधिक धान खरीदने का आरोप सही पाये जाने पर यह कृत्य धान खरीदी नीति वर्ष 2021-22 के विपरीत होने के कारण उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं द्वारा खरीदी प्रभारी आशुतोष जायसवाल और शिव शंकर को तत्काल निलंबित करने तथा उनके खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए गए है।

 
Flowers