IAS-IPS Love Story

IAS-IPS Love Story: ना सजा घोड़ा, ना निकली बारात, एक-दूसरे के हुए IAS दूल्हा और IPS दुल्हनिया

IAS-IPS Love Story आईएएस युवराज मरमट तेलंगाना कैडर की पुलिस अधिकारी पी मोनिका के साथ विवाह बंधन में बंधे। दोनों ने सोमवार को कोर्ट मैरिज की।

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2023 / 10:20 AM IST, Published Date : August 23, 2023/10:19 am IST

IAS-IPS Love Story : रायगढ़। देश में कई IAS और IPS की चर्चित जोड़ियां हैं, जो प्रशासनिक कार्यों को कुशलता से निभाते हुए पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह भी बखूबी कर रहे हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के सहायक कलेक्टर ने बिना गाजे-बाजे के सादगी पूर्ण तरीके से कोर्ट मैरिज करके मिसाल कायम की है। आईएएस युवराज मरमट तेलंगाना कैडर की पुलिस अधिकारी पी मोनिका के साथ विवाह बंधन में बंधे।

Read more: Online Satta: महादेव सट्टा एप के सटोरियों के ठिकानों पर ED की दबिश, मुख्य संचालक और सरगना के घर खंगाले गए दस्तावेज 

बता दें कि रायगढ़ जिले में सहायक कलेक्टर के पद पर पदस्थ 2022 बैच के छत्तीसगढ़ कैडर के IAS ऑफिसर युवराज मरमट ने तेलंगाना कैडर की IPS पी. मोनिका से शादी कर ली। पी. मोनिका भी 2022 बैच की तेलंगाना कैडर की पुलिस अधिकारी हैं। दोनों ने सोमवार को कोर्ट मैरिज की।

ऐसा रहा आईएएस ऑफिसर की जर्नी

दरअसल, आईएएस युवराज मरमट 2022 बैच के छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस ऑफिसर हैं। वे मूल रूप से राजस्थान के जयपुर जिले के मलारना चौड़ के निवासी हैं। युवराज ने IIT BHU से सिविल ब्रांच में बीटेक की डिग्री ली है। 2013 में उन्होंने गेट एग्जाम भी क्लीयर किया था, वहीं उनका सेलेक्शन इंडियन ऑयल में भी हुआ था। उन्होंने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस भी क्वालिफाई किया। इसके बाद उन्होंने जॉब करते हुए UPSC की तैयारी की और छठवें प्रयास में 2022 में IAS अधिकारी बने।
ये वर्तमान में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के सहायक कलेक्टर पद पर तैनात हैं। आईएएस बनने से पहले उनका सेलेक्शन इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (IES) में हुआ था। फिर दुबारा तैयारी करके आईएएस बन गए।

Read more: Chandrayaan 3 Moon Landing Latest Updates: चंद्रयान 3 की सफल लेंडिंग के लिए विशेष पूजन की तैयारी, प्रसिद्ध गणेश मंदिर में किया जा रहा मंत्रोच्चार… 

नवदंपति को मिली शुभकामनाएं

IAS-IPS Love Story : इस मौके पर रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा, कलेक्टर राजीव पांडेय, डिप्टी कलेक्टर ऋतु हेमनानी, एसडीएम रायगढ़ गगन शर्मा, नायब तहसीलदार तृप्ति चंद्राकार, स्टेनो टू कलेक्टर सूरज खर्रा सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों ने नवदंपति को अपनी शुभकामनाएं दीं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें