Congress meeting in blocks from today

CG Assembly Election 2023: ब्लॉकों में आज से कांग्रेस की बैठक, टिकट की दावेदारी के लिए 90 सीटों पर आए 2000+ आवेदन

Congress meeting in blocks from today चुनावी दंगल में बीजेपी ने 21 सीटों पर पहली लिस्ट क्या जारी की बीजेपी पर कांग्रेस जमकर बरसी

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2023 / 08:09 AM IST, Published Date : August 24, 2023/8:09 am IST

Congress meeting in blocks from today: रायपुर। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के लिए बस कुछ ही महीने शेष रह गए हैं। चुनावी दंगल में बीजेपी ने 21 सीटों पर पहली लिस्ट क्या जारी की बीजेपी पर कांग्रेस जमकर बरसी लेकिन अब हाल कुछ जुदा नजर आ रहे हैं। कांग्रेस ने टिकट की दावेदारी के लिए 22 अगस्त की तारीख तय की थी।

Read more: रायपुर पहुंचे मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, आज राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ करेंगे बैठक 

यानी अब दावेदारी का समय भी बीत चुका है। मिली जानकारी के अनुसार आज से रायपुर ब्लॉकों में कांग्रेस की बैठक होगी। कांग्रेस के दावेदारों के नामों पर चर्चा की जाएगी। ब्लॉक से 5 नामों का पैनल DCC को आएगा। वहीं आंकड़े बता रहे हैं कि इस बार कांग्रेस के सामने अपने ही घर में चुनौती है। 90 विधानसभा सीटों पर 2000 से अधिक दावेदार ताल ठोक चुके हैं जिस पर बीजेपी भी तंज कस रही है।

Read more: Janjgir News: युवाओं के लिए मिसाल बने 72 साल के परसराम गोंड, अब तक दर्जनों मैराथन दौड़ में ले चुके हैं भाग

दावेदार बनेंगे कांग्रेस की चुनौती?

Congress meeting in blocks from today: सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पाटन सीट और कुछ गिनी चुनी सीटें छोड़ दें तो क्या डिप्टी सीएम और क्या कैबिनेट मंत्री, हर एक सीट पर दावेदारों की फौज खड़ी हो गई डिप्टी सीएम सिंहदेव की सीट से गुरप्रीत बाबरा ने दावेदारी पेश की तो सबसे ज्यादा उम्मीदवार राजधानी रायपुर की सीटों पर दमखम दिखा रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें