15 अगस्त से पहले होगी 9 हजार शिक्षकों की भर्ती, मंत्री रविंद्र चौबे का बड़ा बयान |

15 अगस्त से पहले होगी 9 हजार शिक्षकों की भर्ती, मंत्री रविंद्र चौबे का बड़ा बयान

9 thousand teachers will be recruited before August 15 in chhattisgarh: मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि अनियमित कर्मचारियों की जानकारी मांगी गई है, मंत्रिमंडल स्तर पर चर्चा हुई है, जल्द निर्णय होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से पहले 9 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी।

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 04:55 PM IST, Published Date : July 27, 2023/4:54 pm IST

9 thousand teachers will be recruited before August 15 in Chhattisgarh: रायपुर। प्रदेश में हजारों अनियमित कर्मचारियों की हड़ताल जारी है, इस मामले में मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि अनियमित कर्मचारियों की जानकारी मांगी गई है, मंत्रिमंडल स्तर पर चर्चा हुई है, जल्द निर्णय होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से पहले 9 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी।

read more: CG Weather Update: सावधान..! रेड अलर्ट के साये में छत्तीसगढ़ का ये जिला, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

बता दें कि छत्तीसगढ़ के 54 विभाग में काम करने वाले 45000 से ज्यादा संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है । पिछले 25 दिनों से प्रदेश भर के हजारों संविदा कर्मचारी राजधानी रायपुर में इकट्ठा होकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं इनकी सिर्फ एक मांग है नियमितीकरण। महिला कर्मचारी अपने दूध पीते बच्चे को लेकर तिलमिला देने वाली धूप में रैली निकाल रही है । जो ठीक से चल नहीं पाते वह दिव्यांग कर्मचारी भी प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार तक मांग पहुंचे इसलिए कर्मचारी कभी दंडवत रैली निकालते हैं तो कभी जेल भरो आंदोलन करते हैं। कभी विधानसभा घेराव का ऐलान होता है तो कभी मंत्रालय कूच करने की । इन सारी कवायद के पीछे बस एक मांग खड़ी है । सरकार ने 2018 में इन्हे नियमित करने का वादा किया था, वह वादा निभाए ।

read more:  Kawardha में सरकारी स्कूल के 8 बच्चों की बिगड़ी तबीयत। स्कूल पहुंचते ही बेहोश हुए बच्चें। देखिए वीडियो..