Red alert issued for rain in Bijapur district

CG Weather Update: सावधान..! रेड अलर्ट के साये में छत्तीसगढ़ का ये जिला, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

Red alert issued for rain in Bijapur district रेड अलर्ट के साये में छत्तीसगढ़ का ये जिला, घर से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : July 27, 2023/4:05 pm IST

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से धीमे पड़ा मानसून (Chhattisgarh Weather) एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ सकता है। मौसम विभाग ने बीजापुर जिले में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना भी जताई है।

READ MORE: Bilaspur Train Cancelled News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें..! बिलासपुर से गुजरने वाली ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, यहां देखें लिस्ट

पिछले 24 घंटे में सुकमा और उसके आसपास के क्षेत्र में अच्छी बारिश देखने को मिली है। साथ ही बस्तर और धमतरी में भी मानसून का असर देखने को मिला, जिससे कई जगहों पर हल्की और तेज बारिश हुई। प्रदेश में अगले 4 घंटे के अंदर तेज बारिश की भी आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसमें मुख्य रूप से बीजापुर और नारायणपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां बीती शाम भी हल्की बारिश का दौर देखने को मिला है। बस्तर, धमतरी, बालोद और राजनांदगांव संभाग के कुछ जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी है।

READ MORE: श्रावण मास में शिवलिंग पर दिखा अद्भुत नजारा, मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जमकर वायरल हो रहा वीडियो 

दरअसल, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दक्षिण ओडिशा तट पर बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मानसूनी द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, गुना, रायपुर, भवानीपटना से होकर गुजर रही है, जिसके कारण छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे के अंदर तेज बारिश देखने को मिल सकती है. साथ ही कई जिलों में तेज हवाओं का दौर भी देखने को मिलेगा. हालांकि कुछ जिलों में मौसम सामान्य रहेगा.

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें