बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा से खौफ खाते थे नक्सली, झीरम हमले में घेरकर नक्सलियों ने दागी 78 गोलियां, मन नहीं भरा तो शव पर किया डांस

9th anniversary of Jhiram Valley attack : जीरम घाटी हमले की आज 9वीं बरसी है। ऐसे में बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की शहादत को नहीं भूल सकते।

Edited By: , May 25, 2022 / 12:44 PM IST

9th anniversary of Jhiram Valley attack:  रायपुर। जीरम घाटी हमले की आज 9वीं बरसी है। ऐसे में बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता। छत्तीसगढ़ में हुए जीरम नक्सली हमले को लेकर रूह को कंपा देने वाली घटना कभी नहीं भूल सकते। महेन्द्र कर्मा ने सलवा जुडूम के जरिए नक्सलियों से दो-दो हाथ किया, लेकिन जब वो नक्सलियों के हाथ लगे, तो नक्सलियों ने उन्हें खौफनाक तरीके से मौत दी। जिसे सुनकर आपकी रूह कांप उठेगी।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  Prashanth Neel Next Project : सालार के सेट से लीक हुई बाहुबली प्रभास की फोटो, इंटरनेट पर मची सनसनी..

महेन्द्र कर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि उनके शरीर पर नक्सलियों ने  78 वार किए थे। उनके शरीर में 65 गोलियां मिली थीं। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब कर्मा की हत्या के बाद नक्सलियो ने उनके शव पर डांस किया था। जिस तरह से नक्सलियों ने महेन्द्र कर्मा की हत्या की उसकी सच्चाई रूह को कंपा देने वाली है।

पहले तो एके 47 की गोलियों से उन्हें छलनी कर दिया गया। फिर नक्सलियों का मन नहीं भरा, तो  कर्मा के बेजान शरीर को नक्सलियों ने बंदूक में लगे संगीनों से गोदा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक कर्मा के शरीर में 78 निशान मिले थे। नक्सलियों की बर्बरता यहीं नहीं रुकी, इसके बाद उन्होंने महेन्द्र कर्मा के शव पर नाचा था।

यह भी पढ़ें: हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र, रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

कर्मा ने साथियों को बख्शने की लगाई थी गुहार, फिर भी…

9th anniversary of Jhiram Valley attack:  चश्मदीदों के मुताबिक, जब 26 मई को जब महेन्द्र कर्मा नक्सलियों के हाथ लगे, तो कांग्रेसियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग को देखकर वो गाड़ी से उतरे और उन्होंने अपने साथियों को बख्शने की गुहार लगाई। सरेंडर के बावजूद नक्सलियों ने महेन्द्र कर्मा के साथ ऐसा सलूक किया जिसे देखकर मानवता भी शर्मा जाए। उनका शरीर जब पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा तो डॉक्टर भी हैरत में पड गए कि कोई किसी के शव के साथ इतनी अमानवीय हरकत कैसे कर सकता है।