CG Ki Baat: कांग्रेस से और कितने? बागी हुए बारी-बारी, फिर सेंधमारी की तैयारी..! | CG Ki Baat

CG Ki Baat: कांग्रेस से और कितने? बागी हुए बारी-बारी, फिर सेंधमारी की तैयारी..!

CG Ki Baat: कांग्रेस से और कितने? बागी हुए बारी-बारी, फिर सेंधमारी की तैयारी..! क्या बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कई बड़े कांग्रेस नेता

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2024 / 09:47 PM IST, Published Date : May 21, 2024/9:47 pm IST

रायपुर। कांग्रेसी खेमे में विधानसभा चुनाव के साथ शुरू हुई टूट और बगावत का सिलसिला क्या लोकसभा चुनाव के साथ थम जाएगा..? ये सवाल इसलिए क्योंकि प्रदेश कांग्रेसियों के बीजेपी में आने को लेकर प्रदेश को उपमुख्यमंत्री का एक नया दावा कांग्रेसियों की बैचेनी बढ़ा सकता है। डिप्टी सीएम अरूण साव का दावा है कि कांग्रेस में टूट का दौर नगरीय निकाय चुनाव से पहले और तेज होगा। कतार में अभी और कई बड़े कांग्रेसी नेता हैं, जाहिर है इस दावे का कांग्रेस का रिएक्श भी तगड़ा है।

Read more: Bastar Bandh on 28 May: 28 मई को बस्तर बंद का ऐलान, सर्व आदिवासी समाज ने इस वजह से लिया फैसला 

2023 का विधानसभा चुनाव और अब 24 का आम चुनाव, अपने नतीजों के साथ-साथ बल्क में दलबदल के लिए भी याद रखा जाएगा। साल 2023 के विधानसभा चुनाव के वक्त छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बगावत और दलबदल को जो दौर शुरू हुआ, वो अब भी थमता नजर नहीं आ रहा है। कई कांग्रेसी नेताओं-पदाधिकारियों ने विधानसभा सीट का टिकट कटते ही बागी होकर बीजेपी का दामन थामा। फिर कांग्रेस को करारी शिकस्त के बाद तो मानों बगावत का तेज दौर चला। दर्जनों पूर्व विधायकों और पदाधिकारियों ने पूर्व CM भूपेश बघेल को सीधे निशाने पर लिया।

Read more: Surajpur News: IBC24 के खबर का बड़ा असर, ग्रामीणों से रिश्वत लेने के मामले में दो सरकारी कर्मचारियों को किया गया सस्पेंड.. 

ऐसे नेताओं फेहरिस्त काफी लंबी है पूर्व विधायक शिशुपाल सोरी, प्रमोद शर्मा से लेकर पूर्व प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, पूर्व महापौर वाणी राव, पूर्व महिला काग्रेस अध्यक्ष अनिता रावटे, पूर्व जिला अध्यक्ष तुलसी साहू, ओबीसी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर, जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल, अरुण सिंह चौहान, यनिता यशवंत चंद्रा से लेकर रवि पाण्डेय, राजकुमार साहू, मनोज रात्रे, आलोक पाण्डेय, अजय बंसल, अरुण सिंह जैसे दर्जनों दिग्गज कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए।

Read more: CG Election Commission: मतगणना हॉल के अंदर ये सामग्री ले जा सकेंगे पासधारी अभ्यर्थी, चुनाव को लेकर अधिकारियों का दिया गया निर्देश… 

अब प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव के ताजा बयान ने बहस को एक नया एंगल दे दिया है। साव का दावा है कि चंद महीनों में होने जा रहे निकाय चुनावों में कई और कांग्रेसी बीजेपी में नजर आएंगे। डिप्टी सीएम के बयान पर प्रतिक्रिया में PCC चीफ प्रदेश दीपक बैज भी दावे से ये नहीं कह रहे हैं कि अब कोई पार्टी छोड़कर नहीं जाएगा। वो पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर ये कहकर तंज कस रहे हैं कि बागी नेता भाजपा में डिस्पोजल की तरह ट्रीट ही किए जाएंगे जबकि कांग्रेस में वो फ्रंट में रहकर काम करते रहे हैं।

Read more: Contract Employees Regularisation: आखिर हो ही गई संविदा कर्मचारियों की जीत, सुप्रीम कोर्ट ने दिया परमानेंट करने का आदेश 

वैसे पार्टी छोड़ने वाले नेताओं को लेकर जिम्मेदार सीनियर कांग्रेसी ये कहकर भी तंज कस चुके हैं कि बागी हुए नेता यहां भी रिजेक्टेड थे, वहां ही रिजेक्ट होंगे। तो सवाल है क्या पार्टी में बागी नेताओं को लेकर कोई स्पष्ट राय नहीं है। एक और अहम सवाल 2018 में बीजेपी भी छत्तीसगढ़ में करारी हार झेल चुकी है, लेकिन तब भी वहां ऐसी भगदड़ नहीं रही तो फिर अब कांग्रेस में पार्टी छोड़ने की ये होड़ क्यों ? क्या वाकई और भी बड़े कांग्रेसी बीजेपी में जाने की कतार में हैं?

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो