CG Budget session 2023

भूपेश सरकार पर डॉ रमन का बड़ा आरोप, कहा ‘500 करोड़ का चावल गायब है’, विस कमेटी से जाँच की मांग पर अड़ी BJP

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 12:43 PM IST, Published Date : March 17, 2023/12:43 pm IST

CG Budget session 2023: विधानसभा के बजट सत्र के 10वें दिन विपक्षी दाल की तरफ से लगातार सवाल दागे जा रहे हैं। विपक्षी दल भाजपा की तरफ से सरकार के मंत्रियों को घेरने का पूरा प्रयास किया जा रहा हैं। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और समूचे भाजपा ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

CG Budget session 2023 : सदन में अंग्रेजी में सवाल, विस अध्यक्ष ने टोका, कहा ‘ऐसी भाषा का इस्तेमाल करें कि सभी को समझ आए’

डॉ रमन सिंह ने कहा है की अति शेष स्टॉक को लेकर खाद्य विभाग और जिला विभाग के आंकड़ों में बड़ा अंतर है, 59 लाख मीट्रिक टन चावल गायब है। इसकी जांच की जानी चाहिए। इसके साथ उन्होंने आरोप लगाया की 500 करोड़ रुपये का चावल गायब है। पूर्व सीएम इस मामले की विधानसभा की कमेटी से जांच कराए जाने की मांग की हैं। इसी मुद्दे को लेकर सदन में जमकर हंगामा हो रहा हैं।

चुनावी साल में छा गए हैं पं. प्रदीप मिश्रा, छग समेत देश के 6 राज्यों में होने जा रही है भव्य कथाएं, देखें पूरी सूची

CG Budget session 2023: इसके अलावा पूर्व सीएम ने राशन दुकान में शक्कर आवंटन का मामला उठाया। उन्होंने पूछा की क्या अति शेष स्टॉक के संबंध में क्या विभाग ने कोई नियम बनाया है? इस पर मंत्री अमरजीत सिंह ने कहा की प्रश्न उद्भूत नहीं होता है। आपने जो फार्मूला बनाया है उसी के अनुसार काम किया जाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक