MP BJP legislative party meeting
LIVE NOW

Today News Live Update 20 December: बीजेपी विधायक दल के बैठक की बड़ी खबर, केंद्रीय टीम ने विधायकों को दिया विकसित भारत यात्रा का प्रेजेंटेशन

Today News Live Update 20 December: बीजेपी विधायक दल के बैठक की बड़ी खबर, केंद्रीय टीम ने विधायकों को दिया विकसित भारत यात्रा का प्रेजेंटेशन

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 10:48 PM IST, Published Date : December 20, 2023/7:10 am IST

Today News Live Update 20 December : भोपाल। बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है। प्रदेश के मुखिया डॉ मोहन यादव समेत सभी दिगग्ज बीजेपी कार्यालय में उपस्थित हैं।  विधानसभा सत्र खत्म होने से ठीक एक दिन पहले विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा को लेकर बीजेपी रणनीति बनाएगी। वहीं, विपक्ष को काउंटर करने को लेकर चर्चा होगी। साथ ही कल विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी। वहीं, अब इस बैठक को लेकर बड़ी खबर सामने आई है कि इस बैठक में केंद्रीय टीम ने विधायकों को विकसित भारत यात्रा का प्रेजेंटेशन दिया है। विधायको को अगले पांच महीने का रोड मैप दिया गया है। वहीं, अब बीजेपी लोकसभा तैयारियों में जुट गई है।

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने तीन नए विधेयकों पर चर्चा का जवाब देते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि आपराधिक न्याय प्रणाली में आमूल-चूल बदलाव किया जा रहा है। इसी के तहत अब मॉब लिंचिंग के लिए फांसी की सजा का प्रावधान होगा।

Today News Live Update 20 December : लोकसभा सांसद सी थॉमस और AM आरिफ को “तख्तियां दिखाने और सदन के वेल में प्रवेश करने” के लिए संसद के शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किया गया।

 

MP Assembly Winter Session 2023: भोपाल। आज मध्य प्रदेश विधानसभा की शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन है। आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने जवाहर लाल नेहरू की फोटो हटाने वाले मामले को लेकर काफी हंगामा किया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बाकि बचे विधायकों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद पक्ष और विपक्ष की सर्वसम्मति के बाद नरेंद्र सिंह तोमर निर्विरोध मध्य प्रदेश के नए विधानसभा अध्यक्ष चुने गए। फिलहाल प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल का अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

CG Vidhansabha 2nd Day Live Updates: रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले राज्यपाल के अभिभाषण प्रस्ताव पर कृतग्यता प्रस्ताव लाया गया जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया गया। राज्यपाल का अभिभाषण समाप्त हो गया है। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ने नई सरकार को बधाई दी। कहा – आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। आपने जो वादा और दवा किया है उसे आप पूरा करें। मतदान के प्रतिशत का दुरस्त इलाकों में बढ़ना सरकार के विश्वास को बताता है। लोगों का संविधान के प्रति लगाव को बताने के लिए काफी है। वही इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सदन में अंग्रेजी समझने वाले कम है इसलिए अभिभाषण को पढ़ा हुआ मान लिया जाए।

CG Vidhansabha 2nd Day Live Updates: रायपुर : विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण शुरू हो चुका है। आज इस सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल बिश्वाभूषण हरिचंद का अभिभाषण होगा। इसके पश्चात वे नए मंत्रियों, विधायकों से परिचय भी लेंगे। अभिभाषण पर प्रस्तुत कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा जबकि सत्र के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को वित्तीय के साथ शासकीय कार्य सम्पादित होंगे। आज ही द्वितीय अनुपूरक बजट भी पेश होगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

The liveblog has ended.
 
Flowers