CG New Vidhan Sabha Building | CG New Vidhan Sabha Building: बेहद आधुनिक होगा छत्तीसगढ़ का नया विधानसभा भवन.. 66 फ़ीसदी काम पूरा, जानें कब होगा लोकार्पण..

CG New Vidhan Sabha Building: बेहद आधुनिक होगा छत्तीसगढ़ का नया विधानसभा भवन.. 66 फ़ीसदी काम पूरा, जानें कब होगा लोकार्पण..

मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रदेश का नया विधानसभा भवन 2025 तक बनकर तैयार हो जायेगा। नए विस् भवन का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुभारम्भ कराने की तैयारी के जा रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 03:19 PM IST, Published Date : June 13, 2024/3:19 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद अब तक जहाँ पुराने विधानसभा भवन में सदन की कार्रवाईयाँ पूरी होती रही हैं तो वही अब आने वाले दिनों में सदन से जुड़ी कार्रवाई नए विधानसभा भवन में संपन्न हो सकेगी। संभव हैं कि मौजूदा सहाय सरकार के कार्यकाल में ही प्रदेश को यह उपलब्धि हासिल हो जाये।

CG New Vidhan Sabha Building

दरअसल आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह की अगुवाई में नए विस भवन के निर्माण प्रगति पर चर्चा हुई हैं। उन्होंने इस कार्य में तेजी लाने और जल्द काम पूरा किये जाने के निर्देश भी दिए हैं।

PM Shri Tourism Air Service: वंदेभारत एक्सप्रेस के किराये पर होगा एयर टूरिज्म.. जानें क्या हैं पीएम श्री पर्यटन वायुसेवा और कैसे बुक हो सकेगी टिकट

मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रदेश का नया विधानसभा भवन 2025 तक बनकर तैयार हो जायेगा। नए विस् भवन का शुभारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुभारम्भ कराने की तैयारी के जा रही हैं। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा नए विधानसभा का निर्माण कार्य 66 फीसदी पूर्ण हो चुका है। इस साल दिसम्बर तक स्ट्रक्चर का निर्माण पूरा होगा, वही इसके बाद इंटीरियर का काम शुरू होगा। नए विधानसभा भवन में सौर ऊर्जा की बिजली से रोशन होगा। उन्होंने कहा कि यह हिंदुस्तान के लिए उदाहरण बनेगा। नए विधानसभा भवन में ग्रीनरी पर भी विशेष फोकस किया जाएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो