CM Bhupesh Baghel Bhent-Mulakat Yuvaon ke Sath

वाह गा जवान…गोठियाथस जइसन सियान! धमतरी के युवा का जोशीला भाषण सुनकर गदगद हुए सीएम भूपेश बघेल

CM Bhupesh Baghel Bhent-Mulakat Yuvaon ke Sath सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर युवाओं में एक अलग ही जबरदस्त उत्साह​ देखने को मिला।

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 03:26 PM IST, Published Date : July 24, 2023/3:25 pm IST

CM Bhupesh Baghel Bhent-Mulakat Yuvaon ke Sath : रायपुर। छत्तीसगढ़ ​के दुलरवा कका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के बड़े-बूढ़े, अमीर-गरीब, बच्चों और युवाओं समेत प्रत्येक नागरिक के लिए अपने पूरे कार्यकाल में तमाम कई बड़े फैसले लिए। अभी हाल ही में सीएम ने प्रदेश के शिक्षकों, संविदाकर्मियों और शासकीय अधिकारियों को बड़ी सौगात दी है। इस बड़ी घोषणा के बाद सीएम बघेल ने युवाओं के लिए भेंट-मुलाकात कार्यक्रम का आयोजन करवाया, जिसमें युवाओं से सीधी बातचीत की साथ ही उनकी चिंताओं को भी दूर किया। सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर युवाओं में एक अलग ही जबरदस्त उत्साह​ देखने को मिला।

Read more: नई रिहिस कोनो पूछारी…कका के राज म बछरू घलो बनगे छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के चिन्हारी

‘कका अभी जिंदा है’: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

सीएम भूपेश का यह कार्यक्रम युवाओं में खासा लोकप्रिय भी रहा और सोशल मीडिया में ट्रेंड भी किया। इस कार्यक्रम में युवाओं, महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं, राजीव गांधी मितान क्लब के मेंबर्स ने शिरकत की। इसके अलावा कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के साथ भी मुख्यमंत्री ने चर्चा की। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कका अभी जिंदा है, आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। विभिन्न क्षेत्रों से आये बड़ी संख्या में युवाओं से मुख्यमंत्री सीधे रूबरू हुए। इस दौरान युवाओं ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात रखी।

युवा सोमेश्वर का ‘सपनों का छत्तीसगढ़’ सीएम कका को भाया

इस भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम बघेल से धमतरी से आए युवा सोमेश्वर गंजीर ने ऋग्वेद के श्लोकों के साथ ‘सपनों का छत्तीसगढ़’ विषय पर जोशीले तरीके से अपनी बात रखी। सीएम भूपेश कका जोशीले भाषण से इतना खुश हुए कि सोमेश्वर को अपने पास बुलाकर गले लगा लिया और सिर पर रखकर आशीर्वाद दिया। सीएम बघेल को छात्र का जोशीला भाषण इतना अच्छा लगा कि उन्होंने सोमेश्वर के लिए युवाओं से खचा-खच भरे स्टेडियम में तालियाँ बजवायीं।

Read more: भूपेश राज में धनवान बनीस अतिथि शिक्षक अउ विद्या मितान, मुलाकात कर बोले- बने करेस सियान 

पहले भी सीएम भूपेश ने लिए युवाओं के हित में कई निर्णय

CM Bhupesh Baghel Bhent-Mulakat Yuvaon ke Sath : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साढ़े चार सालों में युवा हित में अनेक निर्णय लिये हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की फीस माफी के साथ ही राज्य में रोजगार मिशन का संचालन किया जा रहा है। साढ़े चार सालों में बड़े पैमाने पर शासकीय भर्तियां की गई हैं। हाल ही में रोक हटने के बाद और लगभग 20 हजार शासकीय पदों भर्तियां की जा रही हैं। रोजगार मेलों का आयोजन कर बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध कराए जा रहे हैं। एक लाख 17 हजार से अधिक युवाओं को बेरोजगारी भत्ते की राशि हर महीने प्रदान की जा रही है। अब तक 80 करोड़ रुपए भत्ते के रूप में बेरोजगार युवाओं के खाते में अंतरित की जा चुकी है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें