CM Bhupesh Baghel on Manipur Crisis | मणिपुर हिंसा समाचार

BJP अंग्रेजों के डिवाइड एन्ड रूल की फॉलोवर, पूर्वोत्तर के लिए पूर्व PM राजीव गांधी का योगदान उल्लेखनीय : CM भूपेश बघेल

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2023 / 09:41 PM IST, Published Date : August 1, 2023/9:34 pm IST

रायपुर : प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने पूर्वोत्तर के मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर एक बार फिर से भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने साफ़ है कि पूरी हिंसा के पीछे भाजपा की नीति ही है। (CM Bhupesh Baghel on Manipur Crisis) मुख्यमंत्री बघेल ने पूर्वोत्तर में उग्रवाद को कम करने और शान्ति बहाली के लिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के प्रयासों को भी रेखांकित किया, उल्लेखनीय बताया।

CGPSC परीक्षा को लेकर CM भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, अभ्यर्थियों के इन मांगो को टाल नहीं सके मुख्यमंत्री..

मीडिया से हुई बातचीत में सीएम बघेल ने कहा कि डिवाइड एन्ड रूल पर अंग्रेजो की नीति थी। उसका अनुसरण भाजपा तब से कर रही है जब से भारत में अंग्रेजो का शासन था। जब से संगठन बना तबसे वह इसी नीति पर चले रहे है, उनके सभी बड़े नेताओ के बयान देख सकते है। सीएम ने बताया कि नार्थ ईस्ट के लिए राजीव गांधी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में जो समझौते पूर्वोत्तर में किये, वहां के लोग आज भी उसे ही आधार मानकर बाते करते है। तो उस वक़्त के उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

CG: आखिर दिवंगत पूर्व CM अजीत जोगी को मुख्यमंत्री बघेल ने क्यों किया याद?.. जानें कलेक्टर रहते उनके दौर का यह दिलचस्प किस्सा..

फिलहाल जो मणिपुर जल रहा है वह भाजपा की नीति है, उनकी नाकामी है। (CM Bhupesh Baghel on Manipur Crisis) और यही वजह है कि नॉर्थ ईस्ट में लगी आग की लपटें अब दूर तक दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार विधेयक पर कहा कि भाजपा अपने बहुमत का दुरुपयोग कर रही हैं। इसका मतलब है कि यदि आप (उनका) विरोध करेंगे तो आपको परिणाम दिखेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें