CM Bhupesh released Chhattisgarhi magazine 'Arai Tutari'

सीएम भूपेश ने किया छत्तीसगढ़ी पत्रिका ‘अरई तुतारी’ और गीत संग्रह ‘चंदन अस मोर गांव के माटी’ का विमोचन…

‘अरई तुतारी’ और गीत संग्रह ‘चंदन अस मोर गांव के माटी’ का विमोचन : CM Bhupesh released Chhattisgarhi magazine 'Arai Tutari' and song collection 'Chandan As Mor Gaon Ke Mati'...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 29, 2022/6:12 am IST

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस पर अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ी मासिक पत्रिका ‘अरई तुतारी’ और छत्तीसगढ़ी गीत संग्रह ‘चंदन अस मोर गांव के माटी’ का विमोचन किया। मासिक पत्रिका ‘अरई तुतारी’ की सम्पादकीय टीम के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को बताया कि ‘अरई तुतारी’ छत्तीसगढ़ी भाषा की पहली मासिक पत्रिका है। इसमें छत्तीसगढ़ की संस्कृति के विविध आयामों जैसे यहां के पर्व, लोकनृत्य, पर्यटन स्थल, सिनेमा, साहित्य आदि से जुड़े आलेखों का संग्रह छत्तीसगढ़ी भाषा में किया गया है।

Read more : मंगलवार के दिन बदल जाएंगे इन तीन राशियों के भाग्य, बस कर लें ये काम…

छत्तीसगढ़ी गीत संग्रह ‘चंदन अस मोर गांव के माटी’ के गीतकार चम्पेश्वर गोस्वामी ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस संग्रह के माध्यम से उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा में लिखे अपने 72 गीतों को किताब की शक्ल दी है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी पत्रिका ‘अरई तुतारी’ की सम्पादकीय टीम और गीत संग्रह ‘चंदन अस मोर गांव के माटी’ के गीतकार  चम्पेश्वर गोस्वामी को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर ओमप्रकाश चन्द्राकर, अभिषेक दुबे, अवधेश मल्लिक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Read more :  सीएम ने प्रदेश को दिया 488 करोड़ का सौगात, 88 परियोजनाओं का किया लोकार्पण…