CM Vishnudeo Sai News: पीएम मोदी से भेंट के बाद तय होगी शपथ ग्रहण की तारीख.. प्रधानमंत्री हो सकते है शामिल | CM Vishnudeo Sai News

CM Vishnudeo Sai News: पीएम मोदी से भेंट के बाद तय होगी शपथ ग्रहण की तारीख.. प्रधानमंत्री हो सकते है शामिल

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2023 / 06:25 PM IST, Published Date : December 10, 2023/6:25 pm IST

रायपुर: भाजपा ने एक तरफ जहां प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया तो वही राजभवन में राज्यपाल से भेंट कर बनाने का दावा भी पेश कर दिया। हालाँकि अभी शपथ ग्रहण को लेकर तस्वीर साफ़ नहीं है। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन के भीतर पार्टी के बड़े नेता और खुद सीएम विष्णुदेव साय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में भेंट कर सकते है। इस मुलाक़ात के बाद शपथ ग्रहण की तारीखों का ऐलान संभव है। जानकारी के मुताबिक़ शपथ ग्रहण समारोह में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते है।

OM Mathur Latest News: जब पत्रकारों ने ओम माथुर से कहा ‘राजस्थान के लिए तो आपका नाम चल रहा’.. जानें क्या मिला जवाब

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का चुनाव पूरा हो चुका है। कुनकुरी विधायक विष्णुदेव साय प्रदेश के नए सीएम होंगे। साय छत्तीसगढ़ के दूसरे आदिवासी वर्ग के मुख्यमंत्री है। इससे पहले दिवंगत नेता अजीत जोगी इस वर्ग से सीएम रह चुके है। विधायक दल की बैठक में विष्णुदेव साय के नाम पर सहमति बनी और फिर प्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान किया गया। भाजपा के दिग्गज नेता विष्णुदेव साय ने कुनकुरी से कांग्रेस के यूडी मिंज को इस बार 25 हजार से ज्यादा वोटों से परास्त किया है। साय 4 बार सांसद और दो बार विधायक रह चुके है। संगठन में भी उन्हें बड़ा पद मिल चुका है। वह दो बार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। शांत और सरला व्यक्तित्व वाले विष्णु देव साय पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के करीबी माने जाते है। वह संघ से भी जुड़ाव रखते है। प्रचार के दौरान अमित शाह ने भी उन्हें ‘बड़ा आदमी’ बनाने का दावा किया था। संभवतः शाह ने तब उन्हें सीएम बनाने के संकेत ही दिए थे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें