covid 19 case daily increse, lockdown situation can be created

नहीं थम रहा कोरोना ! आज मिले इतने नए मरीज, देखें आंकड़े…

नहीं थम रहा कोरोना ! आज मिले इतने नए मरीज, देखें आंकड़े ; covid 19 case daily increse, lockdown situation can be created

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 3, 2022/7:19 am IST

रायपुर । प्रदेश में कोरोना के मामले थम नहीं रहे है। अभी भी राज्य के कई जिलों में कोविड के मरीज मिल रहे है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े की माने तो प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 117 नए मरीजों की पहचान हुई है। वहीं एक व्यक्ति की जान भी गई है।बीते 24 घंटो में दुर्ग से 22, रायपुर से 20 और शेष 21 जिलों में 10 से कम मरीज मिले है। इसी के साथ प्रेदश में कोविड संक्रमितो की संख्या बढ़कर 796 हो गई है। 153 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए है।

यह भी पढ़ेंः  Rashifal : इन 3 राशि वालों पर शनि देव रहेंगे मेहरबान, आमदनी में वृद्धि के आसार…

कोरोना के प्रमुख लक्षण

लगातार खांसी आना- इस कारण लगातार खांसी हो सकती है यानी आपको एक घंटे या फिर उससे अधिक वक्त तक लगातार खांसी हो सकती है और 24 घंटों के भीतर कम से कम तीन बार इस तरह के दौरे पड़ सकते हैं। बुख़ार- इस वायरस के कारण शरीर का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है जिस कारण व्यक्ति का शरीर गर्म हो सकता है और उसे ठंडी महसूस हो सकती है। गंध और स्वाद का पता नहीं चलना- विशेषज्ञों का कहना है कि बुख़ार और खांसी के अलावा यह भी वायरस संक्रमण का वह संभावित महत्वपूर्ण लक्षण हैं जिन्हें नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए। आपको किसी चीज़ का स्वाद या गंध नहीं आएगी, या फिर आपको ये नॉर्मल से अलग लगेंगे।