छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का गठन, प्रोफेसर डॉ. शाहिद अली पहले अध्यक्ष, प्रोफेसर निनाद बोधनकर महासचिव नियुक्त |

छत्तीसगढ़ शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का गठन, प्रोफेसर डॉ. शाहिद अली पहले अध्यक्ष, प्रोफेसर निनाद बोधनकर महासचिव नियुक्त

Formation of Chhattisgarh Government University Teachers Association: कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के सीनियर प्रोफेसर डॉ. शाहिद अली को संगठन का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर निनाद बोधनकर महासचिव नियुक्त किए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 05:35 PM IST, Published Date : March 14, 2023/5:34 pm IST

Formation of Chhattisgarh Government University Teachers Association: रायपुर। छत्तीसगढ़ में शासकीय विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का गठन किया गया है। विश्वविद्यालय के शिक्षकों के लिए बेहतर अकादमिक एवं शोध का वातावरण निर्मित करने के उद्देश्य और शिक्षकों की समस्याओं और उसके समाधान हेतु इस संगठन का गठन किया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य के विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शिक्षकों की आज रायपुर में एक बैठक रखी गई थी। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लेकर शिक्षकों की कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसी कड़ी में कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के सीनियर प्रोफेसर डॉ. शाहिद अली को संगठन का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर निनाद बोधनकर महासचिव नियुक्त किए गए हैं।

read more:  जेल के कैदी दिलाएंगे इम्तिहान, 27 बंदी शामिल होंगे 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में, मिली इजाजत

Chhattisgarh Government University Teachers Association

इनके अलावा अन्य पदाधिकारियों में उपाध्यक्ष प्रो. एस.के.नेमा (शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय बस्तर ), सह सचिव डॉ. आनंद कुमार ( संत गाहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा ) तथा कोषाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह प्रजापति (पं.सुंदर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय ) के अलावा कार्यकारिणी में पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से प्रो. अशोक प्रधान‌ एवं प्रो. बलवंत ठाकुर, संत गाहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा से डॉ. हरिशंकर प्रसाद टोंडे, शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय बस्तर से डॉ. पोले मनोनीत किए गए हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के लगभग 23 वर्षों बाद पहली बार छत्तीसगढ़ के शासकीय विश्वविद्यालयों के शिक्षकों को संगठन के रूप में प्रतिनिधित्व मिलेगा। शिक्षक संघ के प्रथम अध्यक्ष डॉ. शाहिद अली ने कहा है कि राज्य सरकार से बेहतर समन्वय स्थापित कर राज्य के तमाम विश्वविद्यालय के शिक्षकों को उनके अधिकारों और अवसरों के लिए बेहतर दिशा में प्रयास किया जाएगा।

read more: नर्सिंग परीक्षा पर लगी रोक हटाने से HC का इंकार, कहा- मामला गंभीर, इस वजह से लगी थी रोक

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विश्वविद्यालयों में यूजीसी की शैक्षणिक गुणवत्ता और नई शिक्षा नीति के अनुरूप शिक्षकों के विकास में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जिससे राज्य में शिक्षकों के उत्कृष्ट योगदान को रेखांकित किया जा सकेगा। अध्यक्ष डॉ शाहिद अली ने संघ के पदाधिकारियों की ओर से सभी लोगों से सहयोग की अपेक्षा की है।

देश प्रदेश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें