Hame Hindu Rashtra Nahi Chahiye

‘हमें हिंदू राष्ट्र नहीं चाहिए…हमारी ऐसी कोई मांग नहीं है’ शंकराचार्य ने मीडिया के सामने ​कह दी बड़ी बात

'हमें हिंदू राष्ट्र नहीं चाहिए...हमारी ऐसी कोई मांग नहीं है' शंकराचार्य ने मीडिया के सामने ​कह दी बड़ी बात! Hame Hindu Rashtra Nahi Chahiye

Edited By :   Modified Date:  April 7, 2023 / 10:30 AM IST, Published Date : April 7, 2023/10:30 am IST

रायपुर: Hame Hindu Rashtra Nahi Chahiye ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती इन दिनों छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। बताया जा रहा है कि वो छत्तीसगढ़ में करीब 17 दिनों तक रहेंगे। छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान आज यानि शुक्रवार को शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद मीडिया से रूबरू हुए और कई अहम मुद्दों पर अपने विचार प्रस्तुत किए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों की तरीफ करते हुए कहा कि यहां के लो पुराण प्रेमी, हम उन्हें पुराण सुनाएंगे। यहां दो भागवत होगा। आज पाटेश्वर धाम जाएंगे और आगे भी आना जाना लगा रहेगा।

Read More: Pushpa 2 Teaser: इतने बजे आएगा पुष्पा 2 का टीजर, हिंदी फिल्मों के ये सुपरस्टार बनेंगे विलेन… 

Hame Hindu Rashtra Nahi Chahiye उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए आगे क​हा कि आज कल राजनीति जादूगरी हो रही है। हमारी पद्धति पारदर्शिता वाली है, जिसका मन वाणी और कर्म एक जैसा हो, महात्मा होता है। व्यवहार से असलियत सामने आ जाती है। संत और असंत एक समान दिखते है, लेकिन उसकी वाणी से समझ में आ जाता है वो क्या है?

Read More: CG Corona Update Today: राजधानी रायपुर में तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, पूरे प्रदेश में एक ही दिन में 100 से अधिक नए मामले आए सामने

हमारी हिंदू राष्ट्र की कोई मांग नहीं है क्योंकि कोई प्रारूप सामने नहीं है, हमे हिंदू राष्ट्र नहीं रामराज्य चाहिए। ये बांट कर राज करने की रणनीति है। हिंदू बहुमत में है तो रामनवमी और हनुमान जंयती पर एडवाइजरी क्यों? हिंदू खतरे में तब होगा जब वो धर्म का पालन नहीं करेगा। इसके लिए राजनीतिक पार्टियां जिम्मेदार है। धर्म की शिक्षा नहीं दी जा रही है। शिक्षानीति में बदलाव की जरूरत है धर्म की शिक्षा दी जानी चाहिए।

Read More: मिशनरी स्कूल के साइंस लैब में मिला मानव भ्रूण, जांच के बाद बाल आयोग के दल ने की पुष्टि 

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक