Agniveer registration date extended

अग्निवीरों के लिए खुशखबरी! बढ़ गई आवेदन करने की तारीख, अब इस तारीख तक करा सकते है पंजीयन

Agniveer registration date extended भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती के तहत JCO और OR की भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाईन पंजियन की तारीख को बढ़ाया गया है

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2023 / 07:03 PM IST, Published Date : March 13, 2023/6:22 pm IST

Agniveer registration date extended: रायपुर। भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती के तहत JCO और OR की भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाईन पंजियन की तारीख को 20 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। पहले पंजियन की अंतिम तारीख 15 मार्च रखी गई थी। लेकिन युवाओं के उत्साह को देखते हुए भारतीय सेना ने पंजियन की तारीख को 5 दिन बढ़ाते हुए 20 मार्च कर दिया है।

Agniveer registration date extended: आपकों बता दें की इस साल से भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती के नियमों में बदलाव करते हुए सभी उम्मिदवारों के लिए इंडियन आर्मी की वेबसाइट में पंजीयन और आवदेन को अनिवार्य कर दिया है। मतलब साफ है वही उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो पाएंगे, जिन्होने अपना पंजियन ऑनलाईन करवाया है। भर्ती कार्यालय द्वारा ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में पास उम्मीदवारों को उनके संबंधित ए आर ओ द्वारा ई प्रवेश पत्र दिया जाएगा।

Agniveer registration date extended: इस प्रवेश पत्र में भर्ती रैली की तारीख और स्थान की जानकारी दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन परीक्षा रायपुर बिलासपुर और भिलाई दुर्ग में होगी। भर्ती प्रवेश परीक्षा में रैली के लिए ई एडमिट कार्ड होंगे उसमे शारीरिक के बाद मेडिकल जांच होगी। जो तकनीकी योग्यता वाले है, उनके लिए बोनस अंक का प्रावधान 20 से 30 और अन्य के लिए जो बारहवी पास और उससे ज्यादा योग्यता वाले है उन्हें 30 से 50 अंक दिए जाएंगे । भर्ती के बाद उन्हें प्रशिक्षण के लिए दिए गए केंद्रों में बुलाया जाएगा ।

ये भी पढ़ें- फिर सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला! नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर किया ऐसा काम, फिर…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें