LPG Latest Price In ChhattisgarhLPG Latest Price In CG: छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में क्या है LPG के दाम?.. 200 रुपये सस्ता होने का कितना मिला फायदा ?

LPG Latest Price In CG: छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में क्या है LPG के दाम?.. 200 रुपये सस्ता होने का कितना मिला फायदा ?

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 05:44 PM IST, Published Date : August 30, 2023/5:44 pm IST

रायपुर: मोदी सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर के दामों में की गई बड़ी कमी के बाद देशभर में सियासत तेज हो गई है। एनडीए गठबंधन के नेता जहां केंद्र के इस कदम का स्वागत कर रहे है तो वही विपक्ष इसे चुनावी पैंतरा बता रही है। (LPG Latest Price In Chhattisgarh) दूसरी तरफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे रक्षाबंधन पर अपनी बहनों को तोहफा बताते हुए ट्वीट भी किया था। इसी तरह भाजपा शासित राज्यों के सीएम ने जहां इसे सरकार का जनहितैषी कदम बताया है तो वही विपक्ष के मुख्यमंत्री केंद्र और प्रधानमंत्री पर हमलावर है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है और रसोई गैस के दामों में हुई कमी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Oppo Find N3 Flip: मॉर्केट में गदर मचाने आ गया Oppo का फोल्डेबल स्मार्टफोन, फीचर्स जान हैरान रह जाएंगे आप

बहरहाल इन सबसे अलग अब यह देखना दिलचस्प है कि जब सरकार ने एलपीजी में 200 रूपये की बड़ी राहत दी है तो देश के अलग अलग राज्यों की राजधानी में घरेलु गैस सिलेंडर के दाम कितने है। वही हम यह भी देखेंगे की दाम घटने के बाद छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों रसोई गैस किस दाम में मिल रहे है।

बात करें बड़े शहरो की तो एलपीजी सबसे महँगा बिहार की राजधानी पटना में बिक रही है। 200 रुपये की कटौती के बाद यहाँ 14 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 1,001 रुपये है। इसी तरह बात अगर सस्ते दर की करें तो महाराष्ट्र की राजधानी मुमबई में आज के दाम 902.5 रूपये है।

LPG PRICE IN CAPITALS

Bihar Accident News: एक झपकी और 7 लोगों की जिंदगी ख़त्म, खड़ी ट्रक में जा घुसी तेज रफ़्तार स्कॉर्पियों

बात अगर छत्तीसगढ़ के जिलों में रसोई गैस के दामों की करें तो बस्तर में सबसे काम में सिलेंडर उपलब्ध हो रहे है। यहाँ एलपीजी का रेट 927.50 रूपये है। इसी तरह मुंगेली और जांजगीर जिले में एक घरेलु सिलेंडर की कीमत 991.50 रुपये है। हालाँकि प्रदेश में दाम घटने के बाद 14.2 किलो वाले रसोई गैस की कीमत औसतन 991 रूपये तक आ पहुंची है।

CG PRICE LPG

स्रोत: गुड रिटर्न्स

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें