CG Law and Order: 'पकड़ो' 'ठोको' की नीति.., 'सुपारी गैंग' पर गर्म राजनीति! गुर्गों से मिले सुराग, बिछी सियासी बिसात |CG Law and Order

CG Law and Order: ‘पकड़ो’ ‘ठोको’ की नीति.., ‘सुपारी गैंग’ पर गर्म राजनीति! गुर्गों से मिले सुराग, बिछी सियासी बिसात

CG Law and Order: 'पकड़ो' 'ठोको' की नीति.., 'सुपारी गैंग' पर गर्म राजनीति! गुर्गों से मिले सुराग, बिछी सियासी बिसात

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 09:41 PM IST, Published Date : May 28, 2024/9:41 pm IST

CG Law and Order: रायपुर। आज की तारीख में जो थोड़ा बहुत भी क्राइम की खबरों पर नजर रखता है, वो देश के कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बारे में जरूर जानकारी रखता है। सुपारी किलिंग, एक्सटॉर्शन और बेजा कब्जे जैसे सैंकड़ों गुनाहों के चलते, देशभर में कई राज्यों की पुलिस के निशाने पर आए बिश्नोई गैंग के 4 गुर्गे छत्तीसगढ़ में पकड़े गए हैं। पूछताछ में कुछ सनसनीखेज वारदातों की प्लानिंग का भी पता चला। सत्तापक्ष ने राज्य पुलिस की पीथ थपथपाई और दावा किया, जो गैंग आएगा ठोक दिया जाएगा। यहीं से शुरू हो गई आरोप-प्रत्यारोप की सियासत, जो पहुंच गई राज्य के लॉ एंड ऑर्डर पर बहस तक।

Read More: CG Governor New ADC Sunil Sharma: IPS सुनील शर्मा के मिली नई जिम्मेदारी, बनाए गए छत्तीसगढ़ राज्यपाल के एडीसी 

मूसेवाला हत्याकांड और सलमान एक्सटॉर्शन केस में शामिल रहे लॉरेंस बिश्नोई गैंग की क्या अब छत्तीसगढ़ पर नजर है? ये सवाल उठा, जब प्रदेश में दो बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में पहुंचे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों को राजधानी की सायबर पुलिस ने पकड़ा। पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस के इस एक्शन पर प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने दावा किया कि, लॉरेंस बिश्नोई हो या फॉरेंस बिश्नोई, छत्तीसगढ़ में ऐसे आपराधिक तत्व बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, ठोके जाएंगे, जिस पर विपक्ष ने पलटवार किया है। पूर्व pcc प्रदेश अध्यक्ष धनेंद्र साहू ने कटाक्ष किया कि, छोटो अपराधियों पर तो कंट्रोल नहीं दिखता, बड़े गैंग को क्या ठोकेंगे?

Read More: CG News: आजादी के 75 वर्षों बाद इस गांव में पहुंची बिजली, ग्रामीणों ने CM विष्णुदेव साय को भेजा न्यौता.. 

छत्तीसगढ़ में जिस लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे पकड़े गए हैं वो खुद फिलहाल जेल में है, वहीं से अपना नेटवर्क चलाता है। ये वही लॉरेंस है जो पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड है। इसी के गैंग ने एक्टर सलमान खान के घर के बाहर गोलियां बरसाकर एक्टर को जान से मारने की धमकी दी थी। जेल के अंदर रहकर लॉरेंस का टीवी इंटरव्यू भी जमकर चर्चा में रहा है। लॉरेंस गैंग के पीछे देश के कई राज्यों की पुलिस है, लेकिन अभी तक पूरी तरह शिकंजा नहीं कसा जा सका है।

Read More: E Way Bill: ई-वे बिल में व्यापारियों को दी गई छूट खत्म, 50 हजार रुपए से अधिक का माल ढोने पर जरूरी होगा ये काम… 

तो मामला संगीन है, यकीनन ये छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए कामयाबी दिखती है कि उन्होंने लॉरेंस गैंग के एक्शन को वक्त रहते ट्रेक कर रोक दिया, लेकिन ये भी गंभीर सवाल है कि क्या इस इंटरनेशनल गैंग की नजर यहां के कई और कारोबारियों पर है, क्या ये सिलसिला इतने से रूक पाएगा ? एक तरफ ये चुनौती है तो दूसरी तरफ पक्ष-विपक्ष के बीच सियासी रसाकशी। सवाल है चिंतित करने वाले मुद्दे पर भी क्या सियासत जरूरी है ?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp