SP Meeting: SP ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, पेंडिंग मामलों पर नाराजगी जताते हुए लगाई क्लास, दिए सख्त निर्देश |

SP Meeting: SP ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, पेंडिंग मामलों पर नाराजगी जताते हुए लगाई क्लास, दिए सख्त निर्देश

SP Meeting: SP ने ली थाना प्रभारियों की बैठक, पेंडिंग मामलों पर नाराजगी जताते हुए लगाई क्लास, दिए सख्त निर्देश

Edited By :   |  

Reported By: Tehseen Zaidi

Modified Date:  February 26, 2024 / 08:31 AM IST, Published Date : February 26, 2024/8:31 am IST

रायपुर।SP Meeting: राजधानी रायपुर में पुलिस अधीक्षक का चार्ज संभालने के बाद एसपी संतोष सिंह ने रविवार को पहली मासिक क्राइम बैठक ली। पुलिस कंट्रोल रूम में हुई मैराथन बैठक करीब आठ घंटे से अधिक समय तक चली। इस बैठक में एसपी संतोष सिंह ने जिले के सभी थाना प्रभारियों से वन-टू-वन चर्चा करते हुए थाना क्षेत्र के पेंडिंग अपराधों को लेकर समीक्षा की। इस दौरान एसपी ने कई थानों में पांच से सात माह बाद भी घटनाओं में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की और जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। वहीं पेंडिंग मामलों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए। विशेष तौर पर कांबिंग गश्त व रोड गश्त पर फोकस करने के निर्देश बैठक में दिए गए। साथ ही महिला संबंधी अपराधों पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया।

Read More: Indore News: तेजी से बढ़े मौसमी बीमारियों के मरीज, हर रोज ओपीडी पहुंच रहे 300 से ज्यादा मरीज, डॉक्टरों ने जारी की एडवाइजरी

अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में बाउंड ओवर की कार्रवाई करने के लिए कहा और ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर विभाग नजर रखने के लिए कहा गया है। एसपी ने कहा कि थाने-चौकी पर नियुक्त प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी पीड़ित की बातों-समस्याओं को संयमित होकर ठीक ढंग से सुनें। नशा तस्करी रोकने पर भी फोकस किया जाए साथ ही नशा तस्करों के प्रति सख्त कार्रवाई करने जन सहभागिता से अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।

Read More: College Girls Get Periods Leave: इस कॉलेज की लड़कियों को मिलेगी ‘Period’s Leave’, इतने दिन की लीव कर सकेंगी क्लैम 

SP Meeting: वहीं चेन, पर्स, मोबाइल छीनने, बाइक चोरी जैसी घटनाएं रोकने ऐसे मामलों में तेजी से कार्रवाई के निर्देश दिए। एसपी ने गैंग बनाकर जमीन धोखाधड़ी करने वालों पर कार्रवाई करने कहा। ट्रैफिक में जमा पर नियंत्रण के सतर्कता बढ़ाने लिए और गंभीर अपराधों का तेजी से निराकरण और जांच कर चार्जशीट फाइल करने के निर्देश दिए है। वहीं इस बैठक में शहर के सभी एएसपी,सीएसपी समेत सभी थानों के थाना प्रभारी शामिल थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp