Today News Live Update 24 February 2024
LIVE NOW

Today News Live Update 24 February 2024: कल राशन कार्ड के नवीनीकरण का आखिरी दिन.. अब तक 66 लाख 68 हजार आवेदन

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2024 / 07:49 PM IST, Published Date : February 24, 2024/8:07 am IST

Today News Live Update 24 February 2024: Raipur: छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत वर्तमान में प्रचलित सभी 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का कार्य 25 जनवरी से जारी है। 24 फरवरी की स्थिति में 66 लाख 68 हजार 35  राशन कार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग द्वारा दी गई, ऑनलाइन सुविधा का लोग लाभ उठा रहे हैं और स्वयं अपने मोबाइल से खाद्य विभाग के एप के जरिये राशनकार्डों के नवीनीकरण के लिए आवेदन प्रस्तुत कर रहे हैं।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों का अन्योदय, प्राथमिकता, निराश्रित एवं निशक्तजन एपीएल राशनकार्डों का नवीनीकरण किया जा रहा है। राशनकार्डधारियों के लिए खाद्य विभाग द्वारा एप तैयार किया गया है। एप के माध्यम से हितग्राही ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। ऐसे हितग्राही जिनके पास एंड्राएड मोबाईल की सुविधा नहीं है या नेटवर्क की समस्या है तो वे हितग्राही उचित मूल्य की दुकान में भी जाकर ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।

गौरतलब है कि राशनकार्ड नवीनीकरण का कार्य 25 फरवरी 2024 तक किया जा रहा है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग के द्वारा खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोेक्ता संरक्षण विभाग का नया मोबाईल एप्प तैयार किया गया है, इसे प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। हितग्राही द्वारा खाद्य विभाग की वेबसाइटhttp://khadya.cg.nic.inसे डाउनलोड किया जा सकता है।

Today News Live Update 24 February: आप के सुशील गुप्ता कहते हैं, ”बीजेपी इंडिया ब्लॉक से डरी हुई है, केजरीवाल को गिरफ्तार कराना चाहती है।’

उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में पलटने से 22 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कासगंज के दरियावगंज थाना क्षेत्र इलाके में गढ़ई गांव के पास गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गई है। इसमें बच्चों और महिलाओं सहित एक दर्जन से अधिक लोगों की डूबने से दर्दनाक मौत की सूचना है। बता दें कि ट्रैक्टर-ट्रॉली में 54 लोग सवार थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटने से 24 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं इस घटना पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम ने कहा कि जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

 

 

Vikshit Bharat- Vikshit Chhattishgarh: दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम के तहत छत्तीसगढ़ को करोड़ रुपये को विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी साथ ही कई योजनाओं का उद्घाटन भी किया। पीएम ने छग के लिए सड़क, रेलवे, कोयला, बिजली, सौर ऊर्जा सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों से संबंधित योजनाओं का शिलान्यास किया।

PM Modi Launch E-Pax Godown: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम में ई-पैक्स लॉन्च किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में खाद्यान्न वितरण के लिए 11 राज्यों में 11 पैक्स गोदामों का शुभारंभ किया और 500 पैक्स में गोदामों के निर्माण की आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं।

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 24 फरवरी 2024 वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के लिए PM मोदी आज 90 विधानसभा में वर्चुअल सभा लेंगे। जिसमें सभी विधायकों और जिलाध्यक्षों को टास्क दिया गया है। इस दौरान रायपुर के चारों विधानसभा में LED लगाकर मोदी की सभा आयोजित करने की तैयारी जोरो पर हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी 35000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन,लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में यह इतनी बड़ी वर्चुअल सभा का पहला आयोजन होगा। जब LED लगाकर मोदी की सभा आयोजित की जाएगी।