TS Singhdeo News: भूपेश बघेल ने EVM पर उठाया सवाल तो कुछ और ही बोल गए सिंहदेव.. कांग्रेस की हार पर इन्हें बता दिया जिम्मेदार | TS Singhdeo News

TS Singhdeo News: भूपेश बघेल ने EVM पर उठाया सवाल तो कुछ और ही बोल गए सिंहदेव.. कांग्रेस की हार पर इन्हें बता दिया जिम्मेदार

कांग्रेस कैबिनेट के 13 में से 9 मंत्री भी अपनी सीटें नहीं बचा पाए। जीतने वालों में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष रहे डॉ चरण दास महंत, अनिल भेड़िया जैसे नाम ही शामिल है।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2023 / 03:16 PM IST, Published Date : December 8, 2023/3:16 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के उम्मीदों के उलट आएं नतीजों के बाद पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने एक बार फिर मीडिया से बातचीत की हैं। उन्होंने पार्टी की हार, ईवीएम और समीक्षा जैसे मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बातें कही हैं।

Dr Raman Singh News: ‘कांग्रेस जहाँ जीतती है वहां EVM में गड़बड़ी नहीं होती’.. डॉ रमन सिंह ने भी शुरू की कांग्रेस की घेराबंदी

डिप्टी सीएम सिंहदेव ने कहा “आज की बैठक हाल के चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करेगी। छत्तीसगढ़ में हम आदिवासी और शहरी सीटों पर पीछे रह गए थे। हमारा वोट शेयर नहीं घटा है तो बीजेपी का वोट शेयर 14% बढ़ गया है। मेरे से लेकर पोलिंग बूथ एजेंट तक सभी को चुनाव परिणाम की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। हार के बाद ईवीएम का मुद्दा उठाना ठीक नहीं है। मैं ईवीएम के पक्ष में नहीं हूं क्योंकि मैं देखता हूं कि अधिकांश विकसित देशों में मतपत्रों का उपयोग करके मतदान किया जाता है।”

गौरतलब है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ समेत मध्य प्रदेश और राजस्थान में निराशाजनक प्रदर्शन किया है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जहां उनकी सरकार की रवानगी हो गई तो वही मध्यप्रदेश में सत्ता में वापसी का सपना भी चकनाचूर हो गया। चुनावों में मिली हार से कांग्रेस खेमे में सन्नाटा पसरा हुआ है, नेता मौन है। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा कि सरकार विरोधी लहर नहीं होने के बावजूद कई संभागो में उनका सूपड़ा साफ़ कैसे हो गया? खासकर सरगुजा संभाग में जहाँ कांग्रेस को सभी 14 सीटों और रायपुर के सात सीटों पर हार सामना करना पड़ा है।

Rajesh Munat Latest News: ‘कांग्रेस में कोई नहीं ले रहा है हार की जिम्मेदारी’.. मूणत का भूपेश बघेल से सवाल, पूछा ‘अलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है?”

इसी तरह कांग्रेस कैबिनेट के 13 में से 9 मंत्री भी अपनी सीटें नहीं बचा पाए। जीतने वालों में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष रहे डॉ चरण दास महंत, अनिल भेड़िया जैसे नाम ही शामिल है। कांग्रेस जिसने पिछले चुनाव में रिकॉर्ड 68 सीटें हासिल की थी वह इस बार 35 सीटों पर आकर सिमट गई। बीजेपी की झोली में 54 जबकि गोंगपा के खाते में एक सीट आई है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें